फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबांग्लादेश ने भारत के खिलाफ किया करिश्मा, दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ किया करिश्मा, दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है। मेजबान बांग्लादेश ने दूसरा वनडे मैच रोमांचक अंदाज में जीता। रोहित शर्मा इस मैच में चोटिल हो गए थे। 

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ किया करिश्मा, दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर किया कब्जा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 07:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है, जिस पर कब्जा मेजबान बांग्लादेश टीम ने कर लिया है। बुधवार को ढाका के मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने भारत को 5 रन से हरा दिया। इसी के साथ तीन मैचों की इस सीरीज में लिटन दास की कप्तानी वाली टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। 

इस मैच की बात करें तो बांग्लादेश की टीम के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, शुरुआत मेजबानों की अच्छी नहीं रही और टीम ने 69 रन पर 6 विकेट खो दिए थे। इसके बाद महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने पारी को संभाला। महमूदुल्लाह अर्धशतक बनाकर आउट हो गए, लेकिन मेहदी हसन ने शतक जड़ा। 

मेहदी हसन मिराज ने पारी की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अपना पहला वनडे इंटरनेशनल शतक पूरा किया, जो नंबर 8 पर किसी भी बल्लेबाज द्वारा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरा शतक है। बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 271 रन बनाए। भारत के लिए 3 विकेट वॉशिंगटन सुंदर को मिले, जबकि 2-2 विकेट मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को मिले। 

भारत को दो बड़े झटके

भारत की टीम को इस दौरान दो झटके लगे। एक तो पारी की शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा जो हाथ में लगी चोट के कारण फील्डिंग के लिए नहीं उतरे, जबकि दीपक चाहर ने सिर्फ 3 ओवर फेंके। रोहित नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सके। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 82 और अक्षर पटेल ने 56 रन की पारी खेली।

रोहित शर्मा ने आखिरी के ओवरों में अपने हाथ जरूर दिखाए, लेकिन वे अकेले अपने दम पर टीम को जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने 27 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन आखिरी गेंद पर छक्का नहीं जड़ सके। भारत की टीम 50 ओवर खेलकर 9 विकेट खोकर 266 रन बना पाई और मुकाबला 5 रन से हार गई। सीरीज का अंतिम मैच शनिवार 10 दिसंबर को खेला जाएगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।