अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIA CUP: रहीम ने जमाया शानदार शतक, संगाकारा-धौनी भी रह गए पीछे

mushfiqur rahim

एशिया कप के शुरुआती मैच में श्रीलंका का मुकाबला पिछले बार के उपविजेता बांग्लादेश से जारी है। एक साल बाद टीम में आए लसिथ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में दो विकेट ले लिए। इससे बांग्लादेश बैकफुट पर आ गया। टीम को इससे निकालने का श्रेय बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को जाता है।

मुश्फिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ ना केवल शतक लगाया बल्कि अपनी इस पारी में कई रिकॉर्ड बना दिए हैं। रहीम ने अपनी टीम को मुश्किल से निकालते हुए 150 गेंद पर 144 रन की पारी खेली। इसकी मदद से बांग्लादेश श्रीलंका को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने में कामयाब हो सका।

बता दें कि रहीम ने इस पारी ने महेंद्र सिंह धौनी और कुमार संगाकारा जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया। रहीम एशिया कप में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के महान खिलाड़ी संगाकारा के नाम था, उन्होंने साल 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ 121 रन की पारी खेली थी। वहीं उसी टूर्नामेंट में इस बल्लेबाज ने 112 रन की पारी खेली थी। भारत के महान कप्तान धौनी भी इस टूर्नामेंट में 109 रन की पारी खेल चुके हैं।

IndvsEng Series: इस तरह से कोहली ने विहारी के डेब्यू को बना दिया दमदार

ASIA CUP: इस मामले में एशिया कप के 'ब्रैडमैन' हैं MS धौनी,देखें आंकड़े

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bangladesh wicketkeeper mushfiqur raheem smash brilliant century behind ms dhoni and kumar sangakara