फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्या बांग्लादेश में वर्ल्ड कप 2023 के मैच खेलेगा पाकिस्तान? जानिए ICC अधिकारी ने क्या कहा

क्या बांग्लादेश में वर्ल्ड कप 2023 के मैच खेलेगा पाकिस्तान? जानिए ICC अधिकारी ने क्या कहा

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैच पाकिस्तान की टीम किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना चाहती है, जिस पर आईसीसी की मीटिंग में चर्चा हुई है, लेकिन ICC अधिकारी ने कहा है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। 

क्या बांग्लादेश में वर्ल्ड कप 2023 के मैच खेलेगा पाकिस्तान? जानिए ICC अधिकारी ने क्या कहा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Mar 2023 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कुछ ही घंटे पहले तक ये खबर सामने आई थी कि पाकिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अपने सारे मुकाबले बांग्लादेश में खेल सकती है, लेकिन अब ये खबर अफवाह साबित हुई है, क्योंकि आईसीसी के अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि इस तरह की कोई भी चर्चा आईसीसी की मीटिंग में नहीं हुई है। ये टूर्नामेंट भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। 

चर्चा हुई है कि पाकिस्तान बांग्लादेश में अपने 2023 एकदिवसीय विश्व कप मैच खेल सकता है। पाकिस्तान के तटस्थ स्थान पर विश्व कप मैच खेलने की बात पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के करीबी अधिकारियों द्वारा की गई है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऐसे किसी भी बात और प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। 

भारत टूर्नामेंट का मेजबान है, लेकिन भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों को देखते हुए पिछले सप्ताह आईसीसी की बैठक में वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के मैचों को लेकर चर्चा हुई थी। हालांकि, अब आईसीसी के एक अधिकारी ने बुधवार की शाम क्रिकबज को बताया, "बोर्ड की बैठक में बांग्लादेश पर बिल्कुल भी चर्चा नहीं की गई और भारत में होने वाले आयोजन के लिए बोर्ड द्वारा पूर्ण समर्थन दिया गया है। हम उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

क्रिकबज ने स्वतंत्र रूप से बोर्ड के कुछ सदस्यों के साथ इस बात को सत्यापित किया कि क्या इस मामले पर पिछले सप्ताह दुबई में हुई बैठक में चर्चा की गई थी? इस सवाल पर उन्होंने इस तरह के किसी भी जानकारी से इनकार किया। दुबई में पिछले सोमवार (20 मार्च) की बैठक में उपस्थित एक सदस्य ने क्रिकबज को बताया, "बोर्ड में इस पर चर्चा नहीं की गई थी। (यह) समितियों में से एक में हो सकता है, लेकिन मेरी उपस्थिति में कभी नहीं था।"

IPL 2023 से पहले मुंबई इंडियंस की खास तैयारी, कोई नो लुक सिक्स तो कोई सामने जड़ रहा छक्के, वीडियो वायरल

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और भारत ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है तो पाकिस्तान भी भारत में वर्ल्ड कप खेलने से मना नहीं कर पा रहा, लेकिन तिकड़बाजी यह है कि वह भारत से बाहर अपने मुकाबले खेले, लेकिन यह संभव नहीं है, क्योंकि एशिया कप किसी एक देश में हो सकता है, लेकिन लॉजिस्टिक तौर पर ये बहुत बड़ा फैसला होगा कि पाकिस्तान के मैच किसी अन्य देश में कराए जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें