फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटCSK का साथ छोड़ने वाले मुस्तफिजुर रहमान की बांग्लादेश टी20 स्क्वॉड में वापसी, शाकिब अल हसन भी लौटे

CSK का साथ छोड़ने वाले मुस्तफिजुर रहमान की बांग्लादेश टी20 स्क्वॉड में वापसी, शाकिब अल हसन भी लौटे

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान किया। शाकिब अल हसन की वापसी हुई है।

CSK का साथ छोड़ने वाले मुस्तफिजुर रहमान की बांग्लादेश टी20 स्क्वॉड में वापसी, शाकिब अल हसन भी लौटे
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 May 2024 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के तहत बांग्लादेश पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज की मेजबानी कर रहा है। पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैच जीतकर बांग्लादेश पहले ही सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए बांग्लादेश ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया है। शाकिब अल हसन की वाइट बॉल क्रिकेट में लंबे समय बाद वापसी हो रही है, इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में हिस्सा ले रहे मुस्तफिजुर रहमान की भी स्क्वॉड में वापसी हुई है। शाकिब अल हसन आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान आंख में दिक्कत से परेशान थे, जिसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वाइट बॉल सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था। 

शाकिब अल हसन को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए स्क्वॉड में नहीं चुना गया था, क्योंकि उन्होंने खुद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से ब्रेक के लिए कहा था। आईपीएल से लौटने के बाद मुस्तफिजुर रहमान को पहले तीन मैचों से आराम दिया गया था। आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए उनकी भी टीम में वापसी हुई है। सौम्य सरकार भी बांग्लादेश टी20 स्क्वॉड में वापस लौटे हैं। शोरीफुल इस्लाम को ब्रेक दिया गया है, जबकि अफीफ हुसैन और परवेज हुसैन स्क्वॉड में जगह नहीं बना पाए हैं।

सिलेक्टर अब्दुर रज्जाक ने कहा, 'हमने शोरीफुल को आराम दिया है, टीम मैनेजमेंट और शोरीफुल दोनों को लगा कि उन्हें कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहिए। वह लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, हम चाहते थे कि वो तरोताजा होकर टीम में वापसी करें।'

जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए बांग्लादेश स्क्वॉड- नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), लिटन कुमार दास, तनजिद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहिद हृदय, महमूदुल्लाह, जेकर अली अनिक, शक मेहंदी हसन, रिशद हुसैन, तस्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तनजिम हसन साकिब, सौम्य सरकार, तनवीर इस्लाम, मोहम्मद सैफुद्दीन।