DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: आज ब्रिस्टल में श्रीलंका के सामने होगी बांग्लादेश की चुनौती- मैच प्रीव्यू

आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश आज ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में श्रीलंका का सामना करेगा।

bangladesh cricket team

आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देने वाली बांग्लादेश टीम को इसके बाद लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश अपने चौथे मुकाबले में आज श्रीलंका का सामना करेगा। यह मुकाबला ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा। वहीं श्रीलंका, बांंग्लादेश के खिलाफ अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेगा। उसे इस विश्व कप के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में हालांकि उसने अफगानिस्तान को मात देकर विश्व कप में जीत का खाता खोला था। उसका तीसरा मैच पाकिस्तान से था जो बारिश के कारण हो नहीं सका था। बांग्लादेश की चुनौती श्रीलंका के लिए आसान नहीं रहेगी क्योंकि अगर दोनों टीमों की मौजूदा स्थिति और मौजूदा फॉर्म के बारे में बात की जाए तो बांग्लादेश काफी बेहतर स्थिति में है।

ICC CRICKET WORLD CUP 2019 के सम्पूर्ण कवरेज के लिए इस LINK पर CLICK ​करें

प्रमुख खिलाड़ियों की खराब फॉर्म है श्रीलंकाई टीम की चिंता
श्रीलंकाई टीम की समस्या यह है कि वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में स्थिरता के लिए तरस रही है। कोई ऐसा बल्लेबाज या गेंदबाज उसके पास नहीं है जो टीम को आगे ले जा सके। न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने जरूर अर्धशतकीय पारी खेली थी लेकिन दूसरे छोर से कोई साथी विकेट पर पैर नहीं जमा सका था। ऐसा नहीं है कि टीम के पास अच्छे बल्लेबाज नहीं है लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब तक वे अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। बल्लेबाजी में एक बार फिर जिम्मेदारी करुणारत्ने की होगी। इसके अलावा श्रीलंका को अविश्का गुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा और खासकर एंजेलो मैथ्यूज से अच्छी पारियों की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में टीम का दारोमदार लसिथ मलिंगा पर होगा, लेकिन उनकी फॉर्म चिंता का विषय है। अफगानिस्तान के खिलाफ नुवान प्रदीप ने अच्छी गेंदबाजी की थी। उनसे भी टीम प्रबंधन उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद लगाए बैठा होगा।

READ ALSO: VIDEO: विराट ने स्मिथ से मांगी माफी, वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

बांग्लादेश की बल्लेबाजी अच्छी, गेंदबाजी में पैनापन की कमी
वहीं अगर बांग्लादेश की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी मजबूत दिख रही है लेकिन गेंदबाजी में उतना पैनापन नजर नहीं आ रहा है। तमीम इकबाल और सौम्य सरकार की सलामी जोड़ी टीम को सधी शुरुआत दे रही है तो वहीं शाकिब अल हसन नंबर-3 की नई भू्मिका में सफलता हासिल कर रहे हैं। नंबर-4 पर आने वाले मुश्फीकुर रहीम शाकिब का अच्छा साथ दे रहे हैं यह दोनों मिलकर टीम के मध्य क्रम को मजबूत बनाए रखा है। इन चारों के बाद महमुदुल्लाह, मोसाद्देक हुसैन और मशरफे मुर्तजा तेजी से रन बना सकते हैं लेकिन निरंतरता की कमी से जूझ रहे हैं। गेंदबाजी में कप्तान मुर्तजा को ज्यादा प्रयोगों से बचना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में नई गेंद से मुस्ताफीजुर रहमान को रोकना उन्हें भारी पड़ गया था। रहमान टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हैं। वहीं रुबेल हुसैन को अंदर लाकर इस मैच में बांग्लादेश अपनी गेंदबाजी मजबूत कर सकती है। अगर रुबेल टीम में आते हैं तो मोहम्मज सैफउद्दीन को बाहर जाना पड़ सकता है।

READ ALSO: विदेशी टी-20 लीग में खेलना चाहते हैं युवी, मिल सकती है BCCI से इजाजत

टीमें (सम्भावित) : 

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिस हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद। 

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफउद्दीन, मोसद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहेदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bangladesh vs Sri Lanka ICC Cricket World Cup Match No 16 Preview of BAN vs SL World Cup Match which to be played at Bristol County Ground Today