फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट बांग्लादेश बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच के चार दिन का खेल समाप्त, ये टीम है मुकाबले में आगे

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच के चार दिन का खेल समाप्त, ये टीम है मुकाबले में आगे

Ban vs SL 1st Test: मेजबान बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटग्राम में खेला जा रहा है। इस मैच के चार दिन का खेल समाप्त हो गया है, जिसमें ये टीम आगे चल रही है।

 बांग्लादेश बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच के चार दिन का खेल समाप्त, ये टीम है मुकाबले में आगे
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 06:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चटग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के चार दिन का खेल समाप्त हो चुका है। बुधवार 18 मई को इस मुकाबले का चौथा दिन था और चौथे दिन के खेल के बाद मेजबान टीम मुकाबले में थोड़ा आगे है, क्योंकि श्रीलंका की टीम के दूसरी पारी में दो विकेट गिर गए हैं और अभी भी श्रीलंकाई की टीम 29 रनों से पिछड़ी हुई है। बांग्लादेश के पास इस मैच को जीतने का मौका है। 

बता दें कि इस मैच में श्रीलंका की टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम ने 153 ओवर बल्लेबाजी की थी, जिसमें सभी विकेट खोकर 397 रन बनाए थे। 199 रन की पारी एंजलो मैथ्यूज ने खेली थी, जबकि अर्धशतक कुसल मेंडिस और दिनेश चांदीमल ने बनाए थे। बांग्लादेश की तरफ से 6 विकेट नईम हसन ने चटकाए थे और 3 विकेट साकिब अल हसन को मिले थे। 

वहीं, मेजबान बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 465 रन बनाए थे, जिसमें तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम का शतक शामिल था। वहीं, 88 रन लिटन दास और 58 रन महमदुल हसन ने बनाए थे। श्रीलंका की तरफ से 4 विकेट कासुन रजिथा को मिले थे और 3 विकेट असिथा फर्नांडो ने चटकाए थे। इस तरह पहली पारी के आधार पर मेजबान बांग्लादेश को 68 रनों की बढ़त मिली थी। 

इससे आगे खेलते हुए श्रीलंका की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 39 रन बना लिए हैं, लेकिन दो विकेट खो दिए हैं। इस तरह श्रीलंका की टीम अभी 29 रन पीछे है। इस मैच का नतीजा तभी निकल सकता है, जबकि पांचवें दिन एक या डेढ़ सत्र में श्रीलंका की टीम ऑलआउट हो जाएगी और बाकी के बचे ओवरों में बांग्लादेश रन बना ले। अन्यथा अगर एक सत्र भी बांग्लादेश को मिलता है तो नतीजा निकलने की संभावना कम होगी। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।