फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, स्टार ओपनर तमीम इकबाल पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, स्टार ओपनर तमीम इकबाल पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर

बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज से पहले एक और झटका लगा है। मोहम्मद सैफुद्दीन और शाकिब अल हसन के बाद अब अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल अंगूठे की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए...

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, स्टार ओपनर तमीम इकबाल पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर
वार्ता,ढाकाMon, 15 Nov 2021 04:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज से पहले एक और झटका लगा है। मोहम्मद सैफुद्दीन और शाकिब अल हसन के बाद अब अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल अंगूठे की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। समझा जाता है कि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की सोच रहे तमीम ने सीरीज की तैयारी के लिए पिछले हफ्ते नेट सेशन शुरू किया था, लेकिन तेज गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय असहज महसूस करने के कारण उनका एक्स-रे कराया गया, जिसमें उनके अंगूठे में फ्रैक्चर का पता चला।

भारतीय टीम को अलविदा कहने के बाद रवि शास्त्री को मिली नई जिम्मेदारी, बोले- यह मजेदार होने वाला है

तमीम अब अब विदेशी स्पेशलिस्ट की ओर रुख कर सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के हेड सिलेक्टर मन्हिजुल आबेदीन ने तमीम के अंगूठे की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके अंगूठे से सूजन नहीं गई और इसी वजह से उनका एक और एक्स-रे हुआ, जिसमें पता चला कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है जिसका पहले पता नहीं चला था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले मोहम्मद सैफुद्दीन चोट के कारण पूरी सीरीज, जबकि शाकिब टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे।

ICC ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग XI, बाबर आजम को बनाया कप्तान; एक भी भारतीय को नहीं दी जगह

उन्हें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच 19 नवंबर को टी-20 सीरीज शुरू होगी, जिसके तीनों मैच ढाका के मीरपुर स्थित शेर-ए-बंगला स्टेडियम में क्रमश: 19, 20 और 22 नवंबर को खेले जाएंगे, जिसके बाद चटोग्राम और मीरपुर में दो टेस्ट होंगे। पहला टेस्ट 26 से 30 नवंबर, जबकि दूसरा चार से आठ दिसंबर के बीच खेला जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें