फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तानी गेंदबाजों का कमाल, 218 ओवरों के टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पीटा

पाकिस्तानी गेंदबाजों का कमाल, 218 ओवरों के टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पीटा

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली है। दूसरा टेस्ट मैच पाकिस्तान ने महज 218 ओवरों के अंदर अपने नाम कर लिया। ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच...

पाकिस्तानी गेंदबाजों का कमाल, 218 ओवरों के टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पीटा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 Dec 2021 05:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली है। दूसरा टेस्ट मैच पाकिस्तान ने महज 218 ओवरों के अंदर अपने नाम कर लिया। ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान चार दिन तक बारिश ने काफी परेशान किया। पाकिस्तान ने एक पारी और 8 रनों से मैच जीता। साजिद खान पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे, जिन्होंने इस मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए। साजिद ने पहली पारी में आठ और दूसरी पारी में चार विकेट लिया। मैच के पहले दिन महज 57 ओवर का खेल हो पाया और दूसरे दिन करीब सात ओवर का ही। तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में धुल गया था।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

ऐसा लग रहा था कि यह टेस्ट मैच ड्रॉ होगा, लेकिन मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने चार विकेट पर 300 के स्कोर पर पारी घोषित कर सबको चौंका दिया। कप्तान बाबर आजम का यह फैसला टीम के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ। पाकिस्तान ने इसके बाद बांग्लादेश को पहली पारी में महज 87 रनों पर ऑलआउट कर फॉलोऑन के लिए मजबूर किया। बांग्लादेश दूसरी पारी में 205 रनों पर ऑलआउट हो गया और पाकिस्तान ने मैच एक पारी और आठ रन से अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन किया। शाकिब अल हसन ने 63, मुशफिकुर रहीम ने 48 और लिटन दास ने 45 रनों की पारियां खेल टीम को हार से बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने आखिरकार इनको पवेलियन भेजकर टीम को यादगार जीत दिलाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें