Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तानी गेंदबाजों का कमाल, 218 ओवरों के टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पीटा

पाकिस्तानी गेंदबाजों का कमाल, 218 ओवरों के टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पीटा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Wed, 08 Dec 2021 05:28 PM
पाकिस्तानी गेंदबाजों का कमाल, 218 ओवरों के टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पीटा

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली है। दूसरा टेस्ट मैच पाकिस्तान ने महज 218 ओवरों के अंदर अपने नाम कर लिया। ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान चार दिन तक बारिश ने काफी परेशान किया। पाकिस्तान ने एक पारी और 8 रनों से मैच जीता। साजिद खान पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे, जिन्होंने इस मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए। साजिद ने पहली पारी में आठ और दूसरी पारी में चार विकेट लिया। मैच के पहले दिन महज 57 ओवर का खेल हो पाया और दूसरे दिन करीब सात ओवर का ही। तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में धुल गया था।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

ऐसा लग रहा था कि यह टेस्ट मैच ड्रॉ होगा, लेकिन मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने चार विकेट पर 300 के स्कोर पर पारी घोषित कर सबको चौंका दिया। कप्तान बाबर आजम का यह फैसला टीम के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ। पाकिस्तान ने इसके बाद बांग्लादेश को पहली पारी में महज 87 रनों पर ऑलआउट कर फॉलोऑन के लिए मजबूर किया। बांग्लादेश दूसरी पारी में 205 रनों पर ऑलआउट हो गया और पाकिस्तान ने मैच एक पारी और आठ रन से अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन किया। शाकिब अल हसन ने 63, मुशफिकुर रहीम ने 48 और लिटन दास ने 45 रनों की पारियां खेल टीम को हार से बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने आखिरकार इनको पवेलियन भेजकर टीम को यादगार जीत दिलाई।

पाकिस्तानी गेंदबाजों का कमाल, 218 ओवरों के टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पीटा
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें