bangladesh vs afghanistan Mehidy Hasan struck by a ball on the head during practice session - CWC 2019: मैच से पहले बांग्लादेश की बढ़ी चिंता, मेहंदी हसन के सिर पर लगी चोट DA Image
7 दिसंबर, 2019|2:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: मैच से पहले बांग्लादेश की बढ़ी चिंता, मेहंदी हसन के सिर पर लगी चोट 

बांग्लादेश की टीम पहले से ही खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान है। मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसद्दक हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, तमीम इकबाल और मशरफे मुर्तजा पहले से ही चोट से जूझ रहे हैं।

 mehidy hasan miraz twitter

ICC World Cup 2019, Bangladesh vs Afghanistan: बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाज मेहंदी हसन को यहां जारी अभ्यास सत्र के दौरान रविवार को सिर पर चोट लग गई। 'क्रिकइंफो' की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के खिलाफ सोमवार को होने वाले मुकाबले से पहले बांग्लादेश की टीम अभ्यास कर रही थी। इसी दौरान मेहंदी के सिर पर गेंद लगी। मेहंदी अभ्यास सत्र के दौरान एक इंटरव्यू दे रहे थे कि अचानक उनके सिर पर गेंद लगी। हालांकि, यह अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उनकी चोट कितनी गहरी है। 

चोट लगने के बाद मेहंदी अभ्यास करना चाहते थे, लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई। बांग्लादेश की टीम पहले से ही खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पिछले मैच में मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसद्दक हुसैन चोटिल हो गए थे जबकि मुश्फिकुर रहीम, तमीम इकबाल और मशरफे मुर्तजा पहले से ही चोट से जूझ रहे हैं। 

CWC 2019:  बांग्लादेश का मुकाबला अफगानिस्तान से, जानें कब-कहां-कैसे देखें मैच 

बांग्लादेश को पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस संस्करण में बांग्लादेश ने केवल एक जीत दर्ज की है। उसने वेस्टइंडीज को मात दी थी। वहीं, टूर्नामेंट के पहले पांच मैचों में एकतरफा हार झेलने के बाद अफगानिस्तान ने खिताब का प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम के खिलाफ पिछले मैच में अपने प्रदर्शन में सुधार किया। 

इंग्लैंड के खिताब 397 रन खाने वाले अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने भारत को केवल 224 रनों पर ही समेट दिया। अफगानिस्तान के पास टूर्नामेंट में सबसे बड़ा उलटफेर करने का मौका था, लेकिन मोहम्मद नबी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। अफगानिस्तान को शनिवार को करीबी मैच में 11 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

CWC 2019: गुलबदीन ने बांग्लादेश से कहा- हम तो डूबे हैं सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

टूर्नामेंट में बांग्लादेश की बल्लेबाजी शानदार रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 322 रनों का लक्ष्य हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 382 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाए। 

बांग्लादेश की गेंदबाजी हालांकि, कप्तान मशरफे मुर्तजा के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। पिछले तीन मुकाबलों में उसने 320 से अधिक रन खाए हैं। अफगानिस्तान के अच्छे गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने बल्लेबाजों का काम आसान करना चाहेंगे। 

BANvsAFG: पहली जीत के लिए बांग्लादेश से भिड़ेगा अफगानिस्तान 

छह मैचों में पांच अंकों के साथ बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है। हालांकि, अगर वह अगले तीन मैच जीतने में कामयाब हो पाती है और अन्य मैचों के नतीजे भी उसके पक्ष में होते हैं तो बांग्लादेश की टीम अंतिम-4 में प्रवेश कर सकती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bangladesh vs afghanistan Mehidy Hasan struck by a ball on the head during practice session