फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAsia Cup 2018, BANvAFG: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हराया

Asia Cup 2018, BANvAFG: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हराया

अबुधाबी के शेख जाएद क्रिकेट सटेडियम में खेले गए एशिया कप 2018, ग्रुप-बी के एक मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हरा दिया। 256 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लदेश की पूरी टीम 119...

Mujeeb Ur Rahman.jpg (PC: ACB Twitter Handle)
1/ 4Mujeeb Ur Rahman.jpg (PC: ACB Twitter Handle)
Rashid Khan (PC: ACB Official Twitter Handle)
2/ 4Rashid Khan (PC: ACB Official Twitter Handle)
bangladesh vs afghanistan
3/ 4bangladesh vs afghanistan
bangladesh vs afghanistan
4/ 4bangladesh vs afghanistan
लाइव हिन्दुस्तान टीम,अबुधाबीFri, 21 Sep 2018 07:19 AM
ऐप पर पढ़ें

अबुधाबी के शेख जाएद क्रिकेट सटेडियम में खेले गए एशिया कप 2018, ग्रुप-बी के एक मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हरा दिया। 256 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लदेश की पूरी टीम 119 रनों पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से गलाबिदिन नायब, राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने 2-2 विकेट लिए। वही, बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। राशिद खान को उनकी शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए के लिए 'मैन ऑफ दा मैच' चुना गया। राशिद खान ने पहले 32 गेंदों पर 57 तेजतर्रार पारी खेली फिर गेंदबाजी में कमाल की बॉलिंग कर 9 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट झटके।

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान ने 10 के कुल स्कोर पर ही इहानसुल्लाह (8) का विकेट खो दिया था। अबु हेदर ने रहमता शाह (10) को 28 के कुल स्कोर पर आउट कर अफगानिस्तान को दूसरा झटका दिया। यहां से शाहिदी और शहजाद ने टीम को संभाला और स्कोर 79 रनों तक पहुंचा दिया। शहजाद को शाकिब अल हसन ने अपना शिकार बनाया। इस बीच अफगानिस्तान ने कप्तान असगर अफगान (8), समिउल्लाह शेनवारी (18), शाहिदी और मोहम्मद नबी (10) के विकेट खो दिए थे। स्कोर 160 रनों पर सात विकेट था। यहां से राशिद और नाएब ने मोर्चा संभाला और अपनी टीम को संकट से बाहर निकालते हुए वो स्कोर प्रदान किया जिसका बचाव करने में अफगानिस्तान सक्षम है। 

इस मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए लिंक पर CLICK करें

राशिद ने अपनी नाबाद पारी में 32 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा एक छक्का लगाया। नाएब ने 38 गेंदों पर पांच चौके जड़े। शाहिदी ने 92 गेंदें खेली और तीन चौके लगाए। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अबु हैदर को दो और रुबेल हुसैन को एक सफलता मिली। मैच में अफगानिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने शुरुआती दो विकेट मात्र 28 रनों पर ही गंवा दिए। इसके बाद ओपनर मोहम्मद शहजाद और हस्मतुल्लाह शाहिदी के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद 79 रनों के कुल योग पर बांग्लादेश के स्पिनर शाकिब अल हसन ने बड़ा विकेट झटकते हुए मोहम्मद शहजाद को आउट किया। अभी क्रीज पर हस्मतुल्लाह और कप्तान असगर अफगान मौजूद हैं। टीम 100 रन बनाने के करीब है।

जानिए फखर जमान और दिनेश कार्तिक से क्यों निराश हैं सुनील गावस्कर?

इस मैच के लिए बांग्लादेश की टीम में तीन बदलाव हैं वहीं अफगानिस्तान टीम ने एक बदलाव किया है। ये दोनों ही टीमें एशिया कप में 5 बार की चैंपियन श्रीलंका को मात दे चुकी हैं। बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही सुपर चार के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। इस अंतिम लीग मुकाबले के परिणाम का टूर्नामेंट के कार्यक्रम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि बांग्लादेश का शुक्रवार को सुपर चार के अपने पहले मैच में भारत से भिड़ना तय है। जबकि अफगानिस्तान का सामना पाकिस्तान से होगा।

टीमें इस प्रकार थी-

बांग्लादेश- लिटन दास, नजमुल हुसैन सैंटो, मोमुनुल हक, मोहम्मद मिथुन, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मुसादेक हुसैन, मेंहदी हसन, मशरफे मु्र्तजा(कप्तान), अबू हैदर रॉनी, रुबेल हुसैन।

अफगानिस्तान- मोहम्मद शहजाद, इंसानुल्लाह जनत, रहमत शाह, असगर अफगान(कप्तान), हसमतुल्लाह, समिउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, गुलबदिन नैब, राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें