Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबांग्लादेश के T-20 कप्तान महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

बांग्लादेश के T-20 कप्तान महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Wed, 24 Nov 2021 08:32 PM
बांग्लादेश के T-20 कप्तान महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

इस खबर को सुनें

बांग्लादेश के टी-20 कप्तान महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। महमूदुल्लाह ने इस साल जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट में वापसी की थी। महमूदुल्लाह ने इस टेस्ट मैच में पहली पारी में 150 रन की शानदार पारी खेली थी। ये उनके टेस्ट करियर का बेस्ट स्कोर था। उन्होंने अपने साथियों को पहले ही अपने संन्यास के बारे में जानकारी दे दी थी। महमूदुल्लाह ने ये साफ कर दिया है कि वो वनडे और टी-20 इंटरनेशनल खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि जिस फॉर्मेट का मैं इतने लंबे समय से हिस्सा रहा हूं, उसे छोड़ना आसान नहीं है।

उन्होंने कहा,' मैंने हमेशा ऊंचाई पर जाने के बारे में सोचा था और मेरा मानना है कि यह मेरे टेस्ट करियर को खत्म करने का सही समय है। जब मैं टेस्ट टीम में लौटा तो तब मेरा समर्थन करने के लिए मैं बीसीबी अध्यक्ष का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं अपने साथियों और सहयोगी स्टाफ को हमेशा मुझे प्रोत्साहित करने और मेरी क्षमता पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देता हूं। बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना एक बड़े सम्मान और सौभाग्य की बात है और मैं कई यादों को संजो कर रखूंगा।'

IND vs NZ: ग्रीन पार्क के क्यूरेटर ने बताया, पिच को लेकर टीम मैनेजमेंट से नहीं मिले कोई निर्देश

उन्होंने आगे कहा कि  हालांकि मैं टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो रहा हूं लेकिन वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मैच  खेलना जारी रखूंगा। व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने देश के लिए बेस्ट देना जारी रखूंगा।  2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने करने वाले महमूदुल्लाह ने 33.49 की औसत से लगभग 3000 रन बनाए। उन्होंने टेस्ट में पांच सेंचुरी लगाई है। इसके साथ ही उन्होंने 43 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने करियर में अब तक सिर्फ एक बार 5 विकेट चटकाए हैं।

बांग्लादेश के T-20 कप्तान महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें