फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC World Cup 2019: बांग्लादेश ने भी किया टीम का ऐलान, एक नया चेहरा शामिल

ICC World Cup 2019: बांग्लादेश ने भी किया टीम का ऐलान, एक नया चेहरा शामिल

बांग्लादेश ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे आगामी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए मशरफे मुर्तजा के नेतृत्व में मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टूनार्मेंट में...

ICC World Cup 2019: बांग्लादेश ने भी किया टीम का ऐलान, एक नया चेहरा शामिल
एजेंसी,ढाकाTue, 16 Apr 2019 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे आगामी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए मशरफे मुर्तजा के नेतृत्व में मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टूनार्मेंट में जहां मुर्तजा टीम का नेतृत्व करेंगे तो वहीं शाकिब अल हसन टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा पिछले साल एशिया कप में अपना अंतिम मैच खेलने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज मोसाद्देक हुसैन की भी टीम में वापसी हुई है। 

चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज अबु जायेद को नए चेहरे के रूप में टीम में मौका दिया है। जायेद ने अब तक वनडे में पदार्पण नहीं किया है। हालांकि उन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

ICC World Cup 2019: जानिए, टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों की ताकत

25 बरस के जायेद ने पिछले साल टेस्ट टीम में पदार्पण किया और बांग्लादेश के लिए तीन टी-20 मैच भी खेल चुके हैं। आखिरी बार सितंबर में एशियाई कप में बांग्लादेश के लिए खेलने वाले बल्लेबाज मुसद्दक हुसैन की विश्व कप टीम में वापसी हुई है। 

विश्व कप में बांग्लादेश को अपना पहला मुकाबला दो जून को केनिंग्टन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। टीम इससे पहले पाकिस्तान और भारत के साथ क्रमश: 26 और 28 मई को अभ्यास मैच खेलेगी।  

ICC WC 2019:  वर्ल्ड कप में पहली बार सबसे उम्रदराज टीम इंडिया

टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिल अल हसन (उपकप्तान), सौम्य सरकार, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिजार्, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, अबु जायेद। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें