DA Image
27 जनवरी, 2020|11:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश ने खोजा अपना 'जसप्रीत बुमराह', VIDEO हो गया वायरल

अब बुमराह के बॉलिंग एक्शन को कॉपी करने का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बांग्लादेश युवा उनकी तरह गेंदबाजी कर रहा है।

 facebook screengrab

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के कमान में हर तरह के 'तीर' हैं। 2013 के आईपीएल में उनके अजीब गेंदबाजी एक्शन के चलते बहुत से लोगों ने उन्हें तवज्जो नहीं दी थी। लेकिन अब बच्चे से लेकर बड़े तक जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग एक्शन को कॉपी कर रहे हैं। वर्ल्ड के दौरान एक बुजुर्ग महिला बुमराह का बॉलिंग एक्शन कॉपी करते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं तो वहीं विदेश में एक बच्चे का वीडियो भी वायरल हुआ था। अब बुमराह के बॉलिंग एक्शन को कॉपी करने का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बांग्लादेश युवा उनकी तरह गेंदबाजी कर रहा है।

हालांकि, बहुत से क्रिकेट पंडितों का यह मानना था कि विपक्षी टीमें जल्द ही जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग एक्शन की वजह से उनकी गेंदबाजी को पहचान लेंगी। कुछ का यह भी मानना था कि गेंदबाजी एक्शन की वजह से उन्हें चोटों का भी सामना करना पड़ेगा। लेकिन बुमराह ने इन सब बातों को गलत साबित कर दिया। उनकी गेंदबाजी लगातार निखरती गई। 

ICC ने किया सचिन तेंदुलकर को TROLL, भड़के फैन्स ने ऐसे दिखाया आईना

वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी, कौन जीत सकता है ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

अब वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारत के बेस्ट गेंदबाज हैं। नई पीढ़ी उनके गेंदबाजी एक्शन को कॉपी करने की कोशिश करती है। अब बांग्लादेश ने जसप्रीत बुमराह का नया वर्जन पेश किया है। फेसबुक पर वायरल हुए इस वीडियो में बांग्लादेश के 25 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें बुमराह की तरह गेंद फेंक रहा है। 

भारत का टीम प्रबंधन जसप्रीत बुमराह के दबाव को सलीके से मैनेज कर रहा है। वेस्टइंडीज के दौरे पर उन्हें वनडे और टी-20 में रेस्ट दिया गया। उन्होंने टेस्ट में वापसी की और पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी की। एंटिगा में भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत में बुमराह मुख्य हथियार साबित हुए। इशांत शर्मा ने पहली पारी में बढ़िया गेंदबाजी की, लेकिन दूसरी पारी में बुमराह ने 7 रन देकर वेस्टइंडीज के पांच विकेट लिए। 

वेस्टइंडीज की टीम 100 रन पर ढेर हो गई। भारत 318 रन से मैच जीत गया। बुमराह पहले एशियाई गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में 5-5 विकेट लेने का करिश्मा किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bangladesh Discover Their Own Jasprit Bumrah watch viral video