DA Image
26 मई, 2020|12:13|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग के लिए बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने डोनेट की अपनी आधी सैलरी

कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे के बीच बांग्लादेश क्रिकेटरों ने फैसला लिया है कि वो अपनी सैलरी का आधा हिस्सा सरकार को देंगे और वो फंड कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में इस्तेमाल किया जाएगा।

bangladesh cricket team photo ht

कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) से पूरी दुनिया परेशान है, इस बीच बांग्लादेश क्रिकेटरों ने कुछ ऐसा किया है, जो आपका दिल जीत लेगा। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे के बीच बांग्लादेश क्रिकेटरों ने फैसला लिया है कि वो अपनी सैलरी का आधा हिस्सा सरकार को देंगे और वो फंड कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में इस्तेमाल किया जाएगा। दुनिया भर में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक 19000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक कुल 27 बांग्लादेश क्रिकेटरों (जिसमें 17 क्रिकेटरों का कॉन्ट्रैक्ट बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ है) ने यह डोनेशन करने का फैसला लिया है। बाकी 10 क्रिकेटर भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम की ओर से खेल चुके हैं।

#AskShreyas सेशन में अय्यर ने केएल राहुल के लिए किया खास कमेंट, जानिए अपने बारे में और क्या-क्या बताया

इन 27 खिलाड़ियों के संयुक्त बयान में कहा गया, 'कोरोनावायरस महामारी से पूरी दुनिया लड़ रही है। कोरोनावायरस संक्रमण बांग्लादेश में भी बढ़ रहा है। हम क्रिकेटर लोगों से अपील कर रहे हैं कि इससे बचने के लिए जरूरी कदम उठाएं। हम सभी अपनी सैलरी का 50 फीसदी हिस्सा कोरोनावायरस के खिलाफ इस जंग में लगाएंगे।' टैक्स हटाने के बाद यह रकम करीब 25 लाख टका होगी।

आंकड़े भी दे रहे हैं गवाही, पुल शॉट के बादशाह हैं 'हिटमैन' रोहित शर्मा 

इस बयान में आगे कहा गया, 'हो सकता है यह फंड काफी ना हो कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए, लेकिन अगर हम सब मिलकर अपने हिसाब से डोनेट करेंगे, तो यह कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अहम साबित हो सकता है।' बांग्लादेश में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक पांच लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 39 लोग इससे संक्रमित हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bangladesh cricket team to donate half of monthly salary to fight COVID-19 pandemic