DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने विवाद के बाद बदली टीम की जर्सी

विश्व कप में दरअसल बांग्लादेश के अलावा पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की जर्सी का रंग भी पूरी तरह से हरा है।

bangladesh cricket twitter

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की जर्सी को लेकर मचे बवाल के बाद जर्सी में बदलाव कर दिए हैं। बोर्ड ने आगामी विश्व कप से और आयरलैंड और वेस्टइंडीज से खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज से पहले हरे रंग की नई जर्सी जारी की थी, लेकिन प्रशंसकों और मीडिया की कड़ी आलोचना और नाराजगी के बाद बोर्ड के निदेशक निजामुद्दीन चौधरी ने जर्सी में बदलाव का आश्वासन दिया था।

बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा था, “बांग्लादेश क्रिकेट टीम की घरेलू जर्सी में बदलाव किया जाएगा। अभी जर्सी में लाल रंग के अंश नहीं है लेकिन नई जर्सी में लाल रंग मौजूद होगा।”

अफरीदी ने चुनी ऑल टाइम वर्ल्ड कप XI, धौनी-तेंदुलकर का नाम शामिल नहीं

विश्व कप में दरअसल बांग्लादेश के अलावा पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की जर्सी का रंग भी पूरी तरह से हरा है। सोमवार को बांग्लादेश टीम के घरेलू और विदेशी मुकाबलों के लिए जर्सी जारी की गई थी, लेकिन घरेलू जर्सी पूरी तरह से हरी थी जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी जैसी लग रही थी। बांग्लादेश 1971 तक पाकिस्तान का हिस्सा था। जर्सी में कोई लाल रंग नहीं था। बांग्लादेश के राष्ट्रीय ध्वज में हरा और लाल रंग है जो मिटटी और सूरज का प्रतीक है।

जर्सी को लेकर मचे बवाल के बाद मंगलवार को नई जर्सी जारी की गई, जिसमें मध्य में लाल रंग की पट्टी  मौजूद हैं और इस पर बांग्लादेश लिखा है। टीम 5 मई से इंग्लैंड में आयरलैंड और विंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी। विश्व कप में उनका पहला मुकाबला 2 जून को ओवल मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है। विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bangladesh Cricket Board Forced To Change World Cup Jersey Design