फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने बड़ी चिंता, इस वजह से BPL 2024 के लिए नहीं मिल रहा स्लॉट

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने बड़ी चिंता, इस वजह से BPL 2024 के लिए नहीं मिल रहा स्लॉट

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी के सामने बड़ी चिंता पैदा हो गई है। देश में होने वाले आम चुनावों के चलते BPL 2024 के लिए बोर्ड को स्लॉट नहीं मिल रहा है। ऐसे में दो चरणों में टूर्नामेंट खेला जाएगा।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने बड़ी चिंता, इस वजह से BPL 2024 के लिए नहीं मिल रहा स्लॉट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 06:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जैसे भारत में आईपीएल होता है, पाकिस्तान में पीएसएल, ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग, वैसे ही बांग्लादेश में बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) का आयोजन हर साल पर हो रहा है, लेकिन बांग्लादेश में आयोजित होने वाली इस टी20 लीग के 2024 के सीजन को लेकर संदेह पैदा हो गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी का मानना है कि उनके पास बीपीएल 2024 का आयोजन करने के लिए स्लॉट नहीं है। 

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने आगामी आम चुनाव के कारण बांग्लादेश प्रीमियर लीग के अगले संस्करण के आयोजन पर संदेह जताया, जो देश का एकमात्र फ्रेंचाइजी-बेस्ड टी20 टूर्नामेंट है। क्रिकबज के मुताबिक, बीपीएल के अगले चक्र के लिए सात टीमों की घोषणा करते हुए बीसीबी ने टूर्नामेंट के लिए तारीखें भी तय की थीं, लेकिन अब अगले सीजन के आयोजन पर संदेह पैदा हो गया है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीपीएल 2023 के लिए 6 जनवरी से 16 फरवरी तक, बीपीएल 2024 के लिए 6 जनवरी से 17 फरवरी तक और बीपीएल 2025 के लिए 1 जनवरी से 11 फरवरी तक की विंडो निर्धारित की थी। हालांकि, बीसीबी के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें बीपीएल की तारीखों में बदलाव करना पड़ सकता है, क्योंकि यह एसए20, ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश और यूएई की आईएलटी20 जैसी लीगों से टकरा रही हैं।

ये भी पढ़ेंः डेविड वॉर्नर को है ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट क्रिकेट के भविष्य की चिंता, भरे मंच से कही ये बात 

बीपीएल की तारीखों में बदलाव करने के पीछे का कारण ये भी है कि फ्रेंचाइजियों के लिए अपने टूर्नामेंट में खेलने के लिए छोटे प्रारूप के प्रसिद्ध क्रिकेटरों को लाना मुश्किल हो गया है। नजमुल ने कहा कि जनवरी 2024 में होने वाले आगामी आम चुनावों के कारण इस समय उन्हें अगले बीपीएल के लिए स्लॉट पाने में मुश्किल हो रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें सुरक्षा मुद्दों के कारण बीपीएल को दो भागों में खेलना होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें