फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के बीच बांग्लादेश के गेंदबाज को ICC ने दी कड़ी सजा, नेपाल के खिलाफ की थी ये हरकत

T20 World Cup 2024 के बीच बांग्लादेश के गेंदबाज को ICC ने दी कड़ी सजा, नेपाल के खिलाफ की थी ये हरकत

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 के मैचों से पहले बांग्लादेश के गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को ICC ने कड़ी सजा दी है। नेपाल के खिलाफ वे बल्लेबाज से उलझ गए थे। इसलिए उन पर जुर्माना लगा है। 

T20 World Cup 2024 के बीच बांग्लादेश के गेंदबाज को ICC ने दी कड़ी सजा, नेपाल के खिलाफ की थी ये हरकत
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 05:34 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने कड़ी सजा सुनाई है और उनको फटकार भी लगाई है। रविवार को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तंजीम हसन साकिब पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यह घटना नेपाल की पारी के तीसरे ओवर में हुई, जहां जोश से भरे स्पेल के दौरान तनजीम हसन नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल से भिड़ गए थे। दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई थी। वीडियो में देखकर साफ लग रहा था कि दोनों एकदूसरे से बस भिड़ने वाले थे। उनका बीच-बचाव किया गया था।  

तंजीम ने मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की और 7 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसी शानदार स्पेल की वजह से बांग्लादेश ने मैच जीता। बांग्लादेश ने इस मैच में नेपाल की टीम को 21 रनों से मात दी थी। तंजीम को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायक कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया। उनका ये अपराध किसी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान दर्शक सहित) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।

IPL में हैदराबाद स्टेडियम की जिस वजह से हुई बत्ती गुल, उसका निकला हल, HCA ने 9 साल बाद मामला किया क्लियर

मैदानी अंपायर अहसान रजा और सैम नोगाज्स्की, तीसरे अंपायर जयरामन मदनगोपाल और चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन पर ये आरोप लगाए। तंजीम ने अपराध स्वीकार किया और आईसीसी के एलीट पेनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया। ऐसे में इस पर औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। नेपाल पर बांग्लादेश की जीत ने इस आयोजन के सुपर आठ चरण में उनकी जगह पक्की की थी। बांग्लादेश का अगला मैच गुरुवार को एंटीगा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। बांग्लादेश को सुपर 8 के एक मैच में भारतीय टीम से भी भिड़ना है, जो मैच 22 जून को खेला जाएगा।