फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZ vs BAN : बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हरा रचा इतिहास, पहली बार घर में घुसकर रौंदा

NZ vs BAN : बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हरा रचा इतिहास, पहली बार घर में घुसकर रौंदा

बांग्लादेश ने पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया। यह पहली बार है जब बंगलादेश ने न्यूजीलैंड को उसके घर में टी-20 मुकाबले में मात दी है। दूसरा मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

NZ vs BAN : बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हरा रचा इतिहास, पहली बार घर में घुसकर रौंदा
Himanshu Singhएजेंसी,नेपियरWed, 27 Dec 2023 04:46 PM
ऐप पर पढ़ें

गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए बंगलादेश ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है। यह पहली बार है जब बंगलादेश ने न्यूजीलैंड को उसके घर में टी-20 मुकाबले में मात दी है। 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगलादेश की टीम ने सलामी बल्लेबाज लिटन दास के नाबाद 42 रनों की पारी की बदौलत 18.4 ओवरों में पांच विकेट पर 137 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। 

बांग्लादेश की ओर से रॉनी तालुकदार ने 10 रन, कप्तान नजमुल शान्तो 19 रन, सौम्य सरकार 22 रन, मो. तौहीद हृदोय 19 रन और अफिफ हुसैन ध्रुबो एक रन बनाकर आउट हुये। महेदी हसन 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी, ऐडम मिल्ने, जिमी नीशम, बेन सीयर्स और मिचेल सैंटनर को एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले आज मैक्लीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मुकाबले बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने टॉस के फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड के शुरुआती चार बल्लेबाजों को 20रनों के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। न्यूजीलैंड की ओर से जिमी नीशम ने 29 गेंदों में सर्वाधिक 48 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के भी लगाए। इसके अलावा कप्तान मिचेल सैंटनर 23 रनों की पारी खेली।

बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को पहले ही ओवर में महेदी ने टिम साईफट को शून्य पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। अगले ही ओवर में इस्लाम ने सरकार के हाथों फिन ऐलन को एक रन पर कैच आउट करा दिया। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स भी शून्य पर इस्लाम का शिकार बने। 

IND vs SA : केएल राहुल के शतक पर सुनील गावस्कर गावस्कर का दिल जीतने वाले बयान, कहा- 50 साल से क्रिकेट देख रहा हूं लेकिन...

महेदी ने डैरिल मिचेल 14 रन को पांचवें ओवर में बोल्ड कर चौथा झटका दिया। मार्क चैपमैन 19 रन, टिम साउदी आठ रन, ईश सोढ़ी दो रन बनाकर आउट हुये। ऐडम मिल्ने 16 रन पर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 134 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से ईश सोढ़ी ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। महेदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान को दो-दो विकेट मिल। वहीं रिशाद हुसैन और तनजीम हसन साकिब ने एक-एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें