Bangladesh beat West Indies in Third and Final ODI by Eight Wickets to Clinch the Series - BAN vs WI: शाई होप का लगातार दूसरा शतक भी गया बेकार, बांग्लादेश ने 2-1 जीती वनडे सीरीज DA Image
15 नबम्बर, 2019|11:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BAN vs WI: शाई होप का लगातार दूसरा शतक भी गया बेकार, बांग्लादेश ने 2-1 जीती वनडे सीरीज

शाई होप ने दूसरे वनडे के बाद आखिरी वनडे में भी शतकीय पारी खेली लेकिन बांग्लादेश ने मैच के सा​थ ही सीरीज भी अपने नाम कर लिया।

Bangladesh vs West Indies

मेहदी मिराज (29/4) के बाद तमीम इकबाल (नाबाद 81) और सौम्य सरकार (80) के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। बांग्लादेश ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की टीम शाई होप (108) के लगातार दूसरे शतक के बावजूद नौ विकेट पर 198 रन ही बना सकी। विकेटों के पतझड़ के बीच होप अंत तक मेहमान टीम की उम्मीद बनकर डटे रहे। उन्होंने 131 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा मार्लोन सैमुअल्स ने 19 और कीमो पॉल ने 12 रनों का योगदान दिया। 

बांग्लादेश की ओर से मिराज के 4 विकेटों के अलावा शाकिब-अल-हसन और कप्तान मशर्रफे मुर्तजा ने दो-दो और मोहम्मद सैफुद्यीन ने एक विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज से मिले 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने तमीम और सरकार के अर्धशतकों से 38.3 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। तमीम ने 104 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए। उनके अलावा सरकार ने 81 गेंदों की पारी में पांच चौके और पांच छक्के जड़े। लिटन दास ने 23 और मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 16 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए कीमो पॉल ने 38 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया। दोनों टीमों के बीच अब 17 दिसंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

VIDEO: जब इशांत शर्मा ने अलग-अलग जूते पहनकर रिकी पोंटिंग को किया था परेशान

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bangladesh beat West Indies in Third and Final ODI by Eight Wickets to Clinch the Series