DA Image
26 फरवरी, 2021|3:18|IST

अगली स्टोरी

बांग्लादेश ने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को हराकर वनडे सीरीज पर किया कब्जा

bangladesh vs west indies photo-afp

अपने कैरियर का बेस्ट प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर मेहदी हसन के चार विकेट के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। बांग्लादेश ने पहला मैच छह विकेट से जीता था। वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.4 ओवर में 148 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में कप्तान तमीम इकबाल के 50 रन की मदद से बांग्लादेश ने 33.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

'8 साल से टीम को नहीं जिता पाए एक भी ट्रॉफी', गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर साधा निशाना

वेस्टइंडीज पर बांग्लादेश की सीरीज की यह लगातार तीसरी और अब तक की पांचवीं जीत है। तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज के लिए रोवमैन पॉवेल ने 66 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। मुस्ताफिजुर ने सुनील अंबरीश (छह) का विकेट लिया जबकि मेहदी ने जोर्न ओटले को 24 के स्कोर पर आउट किया। उन्होंने इसी ओवर में जोशुआ डा सिल्वा को पवेलियन भेजा।

BCCI ने दी जानकारी, इस तारीख को हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

हसन महमूद ने एन बोनेर (20) को आउट किया। इस समय वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 71 रन हो गया। मुस्ताफिजुर ने दूसरे स्पैल में जोसेफ को पवेलियन भेजा। पॉवेल ने आखिरी विकेट के लिए अकील हुसैन के साथ 28 रन जोड़े। बांग्लादेश के लिए तमीम ने 76 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। शाकिब 43 रन बनाकर नाबाद रहे। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सोमवार को खेला जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bangladesh beat West Indies by seven wickets to win series