फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश ने वनडे सीरीज में किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, अपनी सरजमीं पर निकोलस पूरन की टीम को मिली करारी हार

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, अपनी सरजमीं पर निकोलस पूरन की टीम को मिली करारी हार

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है। तीन मैचों की सीरीज को बांग्लादेश की टीम ने 3-0 से अपने नाम किया है। अपनी सरजमीं पर निकोलस पूरन की टीम की ये करारी हार है।

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, अपनी सरजमीं पर निकोलस पूरन की टीम को मिली करारी हार
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 17 Jul 2022 07:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर गई थी, जहां दोनों देशों के बीच टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज का आयोजन हुआ। टेस्ट और टी20 सीरीज वेस्टइंडीज की टीम ने अपने नाम की तो ऐसा लगा कि वनडे सीरीज में भी बांग्लादेश की हालत खराब होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बांग्लादेश की टीम ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है। तीन मैचों की सीरीज को बांग्लादेश की टीम ने 3-0 से अपने नाम किया है। 

अपनी सरजमीं पर निकोलस पूरन की कप्तानी वाली कैरेबियाी टीम की वनडे सीरीज में ये करारी हार है। वनडे सीरीज के एक भी मैच में ऐसा नहीं लगा कि वेस्टइंडीज की टीम मुकाबला जीत जाएगी। पहला मैच वेस्टइंडीज ने 6 विकेट से गंवाया, दूसरे मैच में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और अब सीरीज के तीसरे यानी अंतिम मैच में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इसी के साथ ये सीरीज 3-0 से बांग्लादेश ने जीत ली। 

आखिरी मैच में बांग्लादेश की टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.4 ओवर में 178 रन पर ढेर हो गई। इसमें से 73 रन कप्तान निकोलस पूरन ने बनाए और 33 रन कीकी कार्टी ने बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका। बांग्लादेश की तरफ से 5 विकेट तइजुल इस्लाम को मिले और 2-2 सफलताएं नसुम अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को मिलीं। 

उधर, 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने लिटन दास के साथ 50 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी कराई। ऐसी ही कुछ साझेदारियों की बदौलत बांग्लादेश ने 48.3 ओवर में 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। लिटन दास ने 50 रन बनाए, जबकि कैरेबियाई टीम की तरफ से गुणाकेश मोटी ने 4 विकेट अपने नाम किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें