फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपूर्व पाक पेसर आकिब जावेद ने बांग्लादेश के बैटिंग लाइनअप को बताया पाकिस्तान से बेहतर

पूर्व पाक पेसर आकिब जावेद ने बांग्लादेश के बैटिंग लाइनअप को बताया पाकिस्तान से बेहतर

पाकिस्तान के पूर्व पेसर आकिब जावेद का मानना है कि बांग्लादेश का बल्लेबाजी लाइन अप मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बेहतर है। उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की कम संसाधनों में क्रिकेट को आगे...

पूर्व पाक पेसर आकिब जावेद ने बांग्लादेश के बैटिंग लाइनअप को बताया पाकिस्तान से बेहतर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 Jun 2020 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व पेसर आकिब जावेद का मानना है कि बांग्लादेश का बल्लेबाजी लाइन अप मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बेहतर है। उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की कम संसाधनों में क्रिकेट को आगे ले जाने की तारीफ की। उनके इस कथन ने मौजूदा पाकिस्तानी बल्लेबाजी लाइन अप को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। सरफराज अहमद को टीम से बाहर निकाले जाने के बाद से पाकिस्तान अब भी टेस्ट और वनडे में परफेक्ट कॉम्बिनेशन तलाश कर रहा है। 

पिछले साल ही सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाया गया था, क्योंकि पाकिस्तान 2019 के विश्व कप में नॉकआउट में भी नहीं पहुंच पाया था। अब अजहर अली टेस्ट टीम और बाबर आजम वनडे और टी-20 की कमान संभाल रहे हैं। 

धोनी को रिप्लेस करना आसान नहीं, लेकिन ऋषभ पंत को मैनेजमेंट का सपोर्ट: विक्रम राठौड़

जावेद आकिब ने 1989 से 1998 के बीच पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे खेले हैं। अपने खेल के दिनों को याद करते हुए आकिब ने उस समय पाकिस्तान का  पूरा दबदबा था। पाकिस्तान अधिकांश मैच इकतरफा जीतता था, लेकिन पिछले कुछ सालों में बांग्लादेश की टीम वनडे में सफल टीम के रूप में उभरी है। 

एक बांग्लादेशी अखबार से  बातचीत में आकिब ने कहा, ''यदि आप बांग्लादेश की मौजूदा बल्लेबाजी को पाक की बल्लेबाजी से तुलना करें तो कई  बार बांग्लादेश अधिक परिपक्व दिखाई पड़ता है।'' आकिब ने बीसीबी की योजना और जमीनी खिलाड़ियों पर निवेश की भी तारीफ की। 

इरफान पठान ने बताया, 2007 से लेकर 2013 के बीच धोनी में आया क्या बदलाव

उन्होंने कहा, ''बांग्लादेश ने हालिया समय में कुछ अच्छे खिलाड़ी तैयार किए हैं। बावजूद इसके कि उनके पास अधिक संसाधन नहीं हैं।'' पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ''मुझे अभी भी याद है, जब हम बांग्लादेश के साथ खेलते थे। अधिकांश मैच इकतरफा होते थे। लेकिन पिछले कुछ सालों में बांग्लादेश ने कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिए हैं। बांग्लादेश लगातार विकास कर रहा है। यदि आज मैं बांग्लादेश की बल्लेबाज की पाकिस्तान से तुलना करूं तो बांग्लादेश ने बहुत कुछ हासिल किया है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें