फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरोहित शर्मा की टीम को इंडिया 'ए' से लेनी चाहिए सीख, बांग्लादेश को करारी शिकस्त देने के करीब

रोहित शर्मा की टीम को इंडिया 'ए' से लेनी चाहिए सीख, बांग्लादेश को करारी शिकस्त देने के करीब

भारत-ए ने दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के तीसरे दिन गुरुवार को पहली पारी 562/9 के स्कोर पर घोषित करके बंगलादेश-ए पर 310 रन की विशाल बढ़त बना ली। पारी की हार से बचने के लिए बांग्लादेश को 261 रन और बनाने हैं।

रोहित शर्मा की टीम को इंडिया 'ए' से लेनी चाहिए सीख, बांग्लादेश को करारी शिकस्त देने के करीब
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ए ने पहली पारी में 310 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद बांग्लादेश ए को दूसरी पारी में दो करारे झटके देकर गुरुवार को दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट क्रिकेट मैच में अपना शिकंजा मजबूत कस दिया। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (157) के शतक और निचले क्रम के तीन बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों से भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 562 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

पहली पारी में 252 रन बनाने वाली बांग्लादेश की टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 49 रन बनाए थे। इस तरह से वह अभी भारतीय टीम से 261 रन पीछे है।

अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने जाकिर हसन (12) को जबकि सौरभ कुमार ने महमुदल हसन जॉय (10) को बोल्ड किया। स्टंप उखड़ने के समय सादमन इस्लाम 22 और मोमिनुल हक चार रन पर खेल रहे थे।

इससे पहले भारत ए ने सुबह अपनी पारी पांच विकेट पर 324 रन से आगे बढ़ाई। ईश्वरन अपने कल के स्कोर में 13 रन जोड़कर आउट हो गए। इसके बाद जयंत यादव (83) और सौरभ कुमार (55) ने जिम्मेदारी संभाली और सातवें विकेट के लिए 86 रन जोड़े।

बांग्लादेश से हारी टीम तो पूर्व कोच मदनलाल भी भड़के, कहा- इस टीम में देश के लिए खेलने के लिए कोई जोश और

निचले क्रम के एक अन्य बल्लेबाज नवदीप सैनी (नाबाद 50) ने भी अर्धशतक जमाया जबकि मुकेश कुमार 23 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश ए की तरफ से मुश्फिक हसन और हसन मुराद ने तीन-तीन विकेट लिए।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।