फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND A vs BAN A: बांग्लादेश ए ने पहले दिन टेके घुटने, भारत ए के इन खिलाड़ियों ने लूटी महफिल

IND A vs BAN A: बांग्लादेश ए ने पहले दिन टेके घुटने, भारत ए के इन खिलाड़ियों ने लूटी महफिल

बांग्लादेश ए पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 112 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए सौरभ कुमार ने 4 तो नवदीप सैनी ने 3 विकेट चटकाए। भारत ए ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 120 रन बना लिए हैं।

IND A vs BAN A: बांग्लादेश ए ने पहले दिन टेके घुटने, भारत ए के इन खिलाड़ियों ने लूटी महफिल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 04:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ए और बांग्लादेश ए के बीच दो टेस्ट मैच की अनाधिकारिक सीरीज का पहला मैच शेख कमल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों ने महफिल लूटी और दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों पर 8 रनों की बढ़त हासिल की। बांग्लादेश ए पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 112 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए सौरभ कुमार ने 4 तो नवदीप सैनी ने 3 विकेट चटकाए। इसके बाद पहली पारी में भारत ए ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 120 रन बना लिए हैं। क्रीज पर यशस्वी जायसवाल 61 तो कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन 53 रन बनाकर नाबाद रहे।

मौजूदा समय के इन तीन बैटर्स को बॉलिंग करना चाहते हैं सकलैन मुश्ताक, लिस्ट में एक पाकिस्तानी और दो भारतीय शामिल

इंडिया ए ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन का यह निर्णय टीम के हित में रहा। बांग्लादेश ए के दोनों सलामी बल्लेबाज महज दो रन पर पवेलियन लौट गए थे। पूरी पारी के दौरान बांग्लादेश ए की टीम इन शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई। 7वें नंबर पर आए मोसद्देक हुसैन ने जरूर 88 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली, मगर उनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।

IND vs NZ 3rd ODI: ऋषभ पंत को ड्रॉप कर क्या शिखर धवन देंगे संजू सैमसन को मौका? जानें भारत की संभावित प्लेइंग XI

मोसद्देक हुसैन के अलावा नजमुल हुसैन शांतो और तैजुल इस्लाम ही दहाई का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे, वहीं बांग्लादेश ए के 4 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने भारत ए के लिए सर्वाधिक 8 ओवर में 23 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए। सौरभ ने इस दौरान तीन मेडन ओवर भी किए। उनका साथ दूसरे छोर से नवदीप सैनी ने तीन विकेट लेकर दिया। सैनी ने 10 में से 5 ओवर मेडन डालते हुए 21 रन दिए। इनके अलावा मुकेश कुमार को दो तो अतीत सेठ को एक सफलता मिली। भारत ए के लिए जयंत यादव एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे जिनके खाते में विकेट नहीं आया।

IND vs NZ 3rd ODI: आखिरी वनडे पर क्या गिरेगी बारिश की गाज? टीम इंडिया की नजरें सीरीज में बराबरी करने पर

भारत ए की पहली पारी का आगाज करने उतरे यशस्वी जायसवाल और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टीम को धाकड़ शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए दिन का खेल खत्म होने तक 120 रन जोड़ लिए हैं। यशस्वी 8 चौकों के साथ 61 तो ईश्वरन 6 चौकों के साथ 53 रन बनाकर खेल रहे हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।