फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBAN vs ZIM: तीसरे वनडे में बांग्लादेश की 105 रन से बड़ी जीत, जिम्बाब्वे ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

BAN vs ZIM: तीसरे वनडे में बांग्लादेश की 105 रन से बड़ी जीत, जिम्बाब्वे ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

बांग्लादेश ने मुस्ताफिजुर रहमान के चार विकेटों की बदौलत तीसरे और अंतिम वनडे में मेजबान जिम्बाब्वे को 105 रन से हरा दिया। हार के बावजूद जिम्बाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ली है

BAN vs ZIM: तीसरे वनडे में बांग्लादेश की 105 रन से बड़ी जीत, जिम्बाब्वे ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,हरारेWed, 10 Aug 2022 09:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

BAN vs ZIM 3rd ODI: बांग्लादेश ने अफिफ हुसैन के नाबाद 85 रनों के बाद मुस्ताफिजुर रहमान के चार विकेटों की बदौलत तीसरे और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में मेजबान जिम्बाब्वे को 105 रन से हरा दिया। हार के बावजूद जिम्बाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ली है। बांग्लादेश ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में पहले बैटिंग करते हुए नौ विकेट पर 256 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 32.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज अनामुल हक ने 71 गेंद में 76 रन बनाए जबकि अफीफ हुसैन ने 81 गेंद में नाबाद 85 रन की पारी खेली। 

बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर यह बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन मेजबान जिम्बाब्वे की टीम फायदा नहीं उठा सकी। जिम्बाब्वे ने पहले और दूसरे ओवर में एक-एक विकेट गंवाने के बाद छठे ओवर में दो विकेट खोए जिससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 18 रन हो गया। पहले दोनों वनडे में क्रमशः 135 और 117 रन की शतकीय पारी खेलने वाले सिकंदर रजा तीसरे वनडे में पहली ही गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हो गए।

T20 International: आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराया, वेस्टइंडीज का तोड़ा रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे ने इसके बाद भी नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और 23वें ओवर में उसका स्कोर नौ विकेट पर 83 रन हो गया था जिसके बाद अंतिम दो बल्लेबाजों रिचर्ड नगारवा (नाबाद 34) और विक्टर नयाउची (26) ने अंतिम विकेट के लिए मैच की दूसरी सर्वश्रेष्ठ 68 रन की साझेदारी करके हार के अंतर को काम किया। इन दोनों के बाद टीम के स्कोर में सबसे अधिक योगदान 25 अतिरिक्त रन का रहा। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने बेस्ट गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। 

नए कोच डेव हॉटन के मार्गदर्शन में जिम्बाब्वे ने 2017 से किसी शीर्ष देश के खिलाफ पहली वनडे सीरीज जीती है। जिम्बाब्वे ने टी20 सीरीज भी 2-1 से जीती थी जो किसी शीर्ष टीम के खिलाफ इस प्रारूप में उसकी पहली सीरीज जीत थी।

epaper