फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBAN Vs SL 2nd Test: दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश हार की कगार पर, टारगेट चेज करते हुए गंवाए 7 विकेट

BAN Vs SL 2nd Test: दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश हार की कगार पर, टारगेट चेज करते हुए गंवाए 7 विकेट

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश दूसरी पारी में 268 रन के स्कोर पर सात विकेट गंवाकर हार की कगार पर खड़ा है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश के बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे।

BAN Vs SL 2nd Test: दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश हार की कगार पर, टारगेट चेज करते हुए गंवाए 7 विकेट
Deepakएजेंसी,चटगांवTue, 02 Apr 2024 11:09 PM
ऐप पर पढ़ें

BAN Vs SL 2nd Test: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश दूसरी पारी में 268 रन के स्कोर पर सात विकेट गंवाकर हार की कगार पर खड़ा है। जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में चौथे दिन का खेल समाप्त होने के समय मेहदी हसन मिराज नाबाद 44 रन और तैजुल इस्लाम 10 नाबाद रन बनाकर हार टालने के लिए संघर्ष करते नजर आये। श्रीलंका के लाहिरू कुमारा, प्रभात जयसूर्या और कामिंडु मेंडिस ने दो-दो विकेट झटक कर बंगलादेश को हार की कगार तक पहुंचा दिया है।

श्रीलंका ने घोषित की थी पारी
इससे पहले श्रीलंका ने कल के छह विकेट पर 102 रन से आगे खेलते एक और विकेट गंवाकर 55 रन जोड़ने के बाद बढ़त के 510 रन होने पर पारी घोषित कर दी। 511 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने पिच पर टिकने के प्रयास किया। लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे उनकी एक नहीं चली। मोमिनुल हक 50 रन, लिटन कुमार दास 38 रन, शाकिब अल हसन 36 रन, नजमुल शान्तो 20 रन और जाकिर हसन 19 रन बनाकर आउट हुये। सातवें विकेट के रूप में शहादत हुसैन 15 रन को कामिंडु ने पगबाधा आउट किया। दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने 64 ओवरों में सात विकेट पर 268 रन बना लिये हैं। उसे अभी जीत के लिए 243 रनों की जरूरत है, लेकिन मात्र तीन विकेट शेष हैं।

श्रीलंकाई गेंदबाजों का जलवा
टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई गेंदबाजों का जलवा रहा। असिथा फर्नांडो ने चार विकेट, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा और प्रभात जयसूर्या ने दो-दो विकेट चटाते हुए बांग्लादेश की पहली पारी को 178 रन पर समेट दिया। उसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। उसके बल्लेबाजों की बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद और खालिद अहमद ने खूब खबर ली और किसी को भी पिच पर टिकने नहीं दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें