फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBAN vs SL: मुशफिकुर रहीम ने खास मामले में की विराट कोहली की बराबरी, स्टीव स्मिथ और बाबर आजम भी नहीं कर सके हैं ऐसा

BAN vs SL: मुशफिकुर रहीम ने खास मामले में की विराट कोहली की बराबरी, स्टीव स्मिथ और बाबर आजम भी नहीं कर सके हैं ऐसा

मौजूदा समय में कुल मिलाकर कुल छह बल्लेबाज ही ऐसे हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में 5000+ रन बनाए हैं। इस लिस्ट में विराट, केन के साथ मुशफिकुर रहीम का भी नाम जुड़ गया है।

BAN vs SL: मुशफिकुर रहीम ने खास मामले में की विराट कोहली की बराबरी, स्टीव स्मिथ और बाबर आजम भी नहीं कर सके हैं ऐसा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 04:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बांग्लादेश के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में जुझारू खेल दिखाया है। मैच के चौथे दिन रहीम ने शतक ठोका और इस पारी के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 5000 रनों का आंकड़ा भी छू लिया। इसके साथ ही विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के एक खास क्लब में मुशफिकुर ने भी जगह बना ली है। मौजूदा समय में खेलने वाले क्रिकेटरों की बात करें तो आज से पहले टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में 5000-5000 रनों का आंकड़ा महज पांच बल्लेबाजों ने पार किया था। अब इस लिस्ट में मुशफिकुर भी शामिल हो गए हैं। मुशफिकुर श्रीलंका के खिलाफ 105 रन बनाकर आउट हुए। उनके खाते में अब 6697 वनडे और 5037 टेस्ट रन दर्ज हैं।

BAN के लिए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने मुशफिकुर, तमीम छूटे पीछे

मौजूदा समय में खेल रहे क्रिकेटरों की बात करें तो विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट, डेविड वॉर्नर और एंजलो मैथ्यूज ही अभी तक ऐसा कर पाए थे, लेकिन अब मुशफिकुर भी इस क्लब का हिस्सा बन गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ और बाबर आजम जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी अभी नहीं पहुंच सके हैं। बाबर आजम के खाते में 4261 वनडे और 2851 टेस्ट रन दर्ज हैं। वहीं स्मिथ की बात करें तो उन्होंने 8010 टेस्ट रन ठोके हैं, लेकिन वनडे क्रिकेट में उनके खाते में 4378 रन ही हैं।

ENG की टेस्ट टीम घोषित, स्टोक्स कप्तान, ब्रॉड-एंडरसन की वापसी

बांग्लादेश के एक और क्रिकेटर इस लिस्ट में जल्द ही शामिल होने वाले हैं। तमीम इकबाल के खाते में कुल 4981 टेस्ट रन जबकि 7826 वनडे इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। भारत के रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में अभी जगह नहीं बना पाए हैं। रोहित के खाते में 9283 वनडे जबकि 3137 टेस्ट रन दर्ज हैं। वहीं विराट कोहली ने अभी तक 8043 टेस्ट और 12311 वनडे इंटरनेशनल रन ठोके हैं।

epaper