फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबांग्लादेश पर मंडराया पारी से हार का खतरा, दूसरे टेस्ट में जीत के करीब श्रीलंका; मैथ्यूज और चंडीमल ने जड़ा शतक

बांग्लादेश पर मंडराया पारी से हार का खतरा, दूसरे टेस्ट में जीत के करीब श्रीलंका; मैथ्यूज और चंडीमल ने जड़ा शतक

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन 506 रन बनाकर पहली पारी में 141 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 34 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए हैं।

बांग्लादेश पर मंडराया पारी से हार का खतरा, दूसरे टेस्ट में जीत के करीब श्रीलंका; मैथ्यूज और चंडीमल ने जड़ा शतक
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 08:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल के शतक के बाद श्रीलंका ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन गुरुवार को दूसरी पारी में बांग्लादेश का स्कोर चार विकेट पर 34 रन करके मैच और सीरीज जीतने की ओर कदम बढ़ाए। बांग्लादेश को पारी की हार टालने के लिए अब भी 107 रन की दरकार है, जबकि उसके छह विकेट शेष हैं।

दिन का खेल खत्म होने पर मुशफिकुर रहीम 14, जबकि लिटन दास एक रन बनाकर खेल रहे थे। पहली पारी में भी इन दोनों ने उस समय रिकॉर्ड 272 रन की साझेदारी की थी जब टीम 24 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। पहले टेस्ट में 199 रन बनाने वाले मैथ्यूज ने नाबाद 145 रन की पारी खेली जबकि चंडीमल ने 124 रन बनाए जिससे श्रीलंका ने पहली पारी में 506 रन बनाकर 141 रन की बढ़त हासिल की। बांग्लादेश ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे।

मैथ्यूज और चंडीमल ने छठे विकेट के लिए 199 रन जोड़कर श्रीलंका का पलड़ा भारी किया। बांग्लादेश की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने 96 रन देकर पांच विकेट चटकाए। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (80), उनके सलामी जोड़ीदार ओशादा फर्नांडो (57) और धनंजय डिसिल्वा (58) ने भी मेहमान टीम की पहली पारी में अर्धशतक जड़े।

मैथ्यूज और चंडीमल ने लगाया शतक

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 282 रन से की। मैथ्यूज 58, जबकि चंडीमल 10 रन से आगे खेलने उतरे। मैथ्यूज को कल 37 रन पर जीवनदान मिला था। उन्होंने मोसादेक हुसैन की गेंद पर एक रन के साथ 274 गेंद में अपना 13वां टेस्ट शतक पूरा किया। इससे पहले उन्होंने अपने खिलाफ अंपायर के पगबाधा के फैसले को डीआरएस की मदद से बदलवाया था। 

चंडीमल ने 181 गेंद में 12वां शतक पूरा किया। उन्होंने 43 और 75 के स्कोर पर दो बार डीआरएस का सफल इस्तेमाल किया। दिन के पहले दो सत्र में सफलता से महरूम रहने के बाद बांग्लादेश ने अंतिम सत्र में 41 रन पर पांच विकेट चटकाकर वापसी की। तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने चंडीमल को तमीम इकबाल के हाथों कैच कराके मैथ्यूज के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 219 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का मारा।

शाकिब ने प्रवीण जयविक्रम (00) को विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराके पारी में 19वीं बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए। इबादत ने 148 रन देकर चार विकेट चटकाए। असित फर्नांडो के रन आउट होने के साथ श्रीलंका की पारी का अंत हुआ और मैथ्यूज नाबाद रहे। उन्होंने 342 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्के मारे।  गेंदबाजों ने इसके बाद श्रीलंका का पलड़ा भारी किया। तेज गेंदबाज फर्नांडो (12 रन पर दो विकेट) ने तमीम को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा। तमीम अपने करियर में पहली बार दोनों पारियों में खाता खोलने में नाकाम रहे।

BAN vs SL 2nd Test: सर डॉन ब्रैडमैन, ग्रेग चैपल और इयान बॉथम के खास क्लब में शामिल हुए दिनेश चंडीमल

फर्नांडो ने सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन (15) को कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराया। नजमुल हसन दो रन बनाकर रन आउट हुए जबकि कप्तान मोमीनुल हक (00) लगातार सातवीं पारी में दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे। मोमीनुल को कासुन रजिता ने पवेलियन भेजा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।