फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBAN vs SL 2nd Test: एंजलो मैथ्यूज पर गेंद फेंककर बुरे फंसे ताइजुल इस्लाम, ICC से मिली कड़ी सजा

BAN vs SL 2nd Test: एंजलो मैथ्यूज पर गेंद फेंककर बुरे फंसे ताइजुल इस्लाम, ICC से मिली कड़ी सजा

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ताइजुल इस्लाम ने बैटिंग कर रहे श्रीलंकाई सीनियर बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज की ओर तेजी से गेंद फेंकी थी, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

BAN vs SL 2nd Test: एंजलो मैथ्यूज पर गेंद फेंककर बुरे फंसे ताइजुल इस्लाम, ICC से मिली कड़ी सजा
Namita Shuklaभाषा,ढाकाThu, 26 May 2022 11:25 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

Bangladesh vs Sri Lanka दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश के स्पिनर ताइजुल इस्लाम पर ढाका में तीसरे दिन आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। ताइजुल को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सपोर्ट स्टाफ से संबंधित आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.9 के उल्लंघन का दोषी पाया गया,  जो इंटरनेशनल मैच के दौरान खिलाड़ी की ओर या उसके पास अनुचित या खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने से जुड़ा है।

मैच फीस की कटौती के अलावा ताइजुल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वॉइंट जुड़ गया। यह 24 महीने के समय में ताइजुल का पहला अपराध है। यह घटना बुधवार को श्रीलंका की पारी के 69वें ओवर में हुई जब ताइजुल ने गेंदबाजी के बाद गेंद को रोका और इसे एंजेलो मैथ्यूज की ओर फेंका दिया, जो उन्हें जाकर लगी। मैथ्यूज क्रीज पर खड़े थे और उनका रन लेने का कोई इरादा नहीं था।

ताइजुल ने अपराध स्वीकार करने के अलावा आईसीसी के मैच रैफरी के एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड की दी गई सजा भी स्वीकार कर ली, जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

epaper