फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटBAN vs SA: क्लासेन और मिलर का टी20 वर्ल्ड कप में 'टिकाऊ कारनामा', विराट और हार्दिक का रिकॉर्ड हो गया ध्वस्त

BAN vs SA: क्लासेन और मिलर का टी20 वर्ल्ड कप में 'टिकाऊ कारनामा', विराट और हार्दिक का रिकॉर्ड हो गया ध्वस्त

Bangladesh vs South Africa T20 World Cup 2024: हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने बांग्लादेश वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच में टिककर बल्लेबाजी की। दोनों ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का एक रिकॉर्ड तोड़ा।

BAN vs SA: क्लासेन और मिलर का टी20 वर्ल्ड कप में 'टिकाऊ कारनामा', विराट और हार्दिक का रिकॉर्ड हो गया ध्वस्त
heinrich klaasen david miller
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने सोमवार को बांग्लादेश वर्सेस साउथ अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच में टिककर बल्लेबाजी की। दोनों ने उस वक्त मोर्चा संभाला, जब साउथ अफ्रीकी टीम 23 रन पर चार विकेट गंवाकर जूझ रही थी। क्लासेन ने न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में 44 गेंदों में 46 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं। मिलर के बल्ले से 38 गेंदों में  29 रन निकले। उन्होंने एक चौका और एक छक्का जमाया।

क्लासेन और मिलर ने पांचवें विकेट के लिए 79 गेंदों में 79 रन की साझेदारी की और 'टिकाऊ कारनामा' अंजाम दिया। दोनों ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का एक रिकॉर्ड तोड़ डाला है। दरअसल, क्लासेन और मिलर ने टी20 वर्ल्ड कप में गेंदों के लिहाज से पांचवें विकेट या उससे नीचे के लिए सबसे लंबी साझेदारी की है। कोहली और पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के विरुद्ध पांचवें विकेट लिए 78 गेंदों में 113 रन की पार्टनरशिप की थी।

वहीं, क्लासेन और मिलर ने इसके अलावा एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दोनों ने टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की ओर से पांचवें विकेट या उससे नीचे के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की है। पहले यह रिकॉर्ड मार्क बाउचर और एल्बी मोर्कल की जोड़ी के नाम दर्ज था, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में भारत के खिलाफ 69 रन जोड़े। ट्रिस्टन स्टब्स और मिलर ने मौजूदा टूर्नामेंट में नीदरलैंड के सामने 65 रन की साझेदारी की थी।

मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। ओपनर रीजा हेंड्रिक्स पहले ओवर में पवेलियन लौट गए। उनका खाता नहीं खुला। कप्तान एडेन मार्करम ने चार रन बनाए। स्टब्स शून्य पर आउट हुए। क्विंटन डिकॉक ने 18 रन का योगदान दिया। क्लासेन ने 18वें और मिलर ने 19वें ओवर में अपना विकेट गंवाया। साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 113 रन जुटाए।