फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBAN vs NZ : फिलिप्स की आक्रामक बल्लेबाजी से रोमांचक हुआ मैच, बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का मौका

BAN vs NZ : फिलिप्स की आक्रामक बल्लेबाजी से रोमांचक हुआ मैच, बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का मौका

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टंप तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 38 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश ने 30 रन की बढ़त हासिल की है और उसके पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है।

BAN vs NZ : फिलिप्स की आक्रामक बल्लेबाजी से रोमांचक हुआ मैच, बांग्लादेश के पास इतिहास रचने का मौका
Himanshu Singhएजेंसी,मीरपुर (बांग्लादेश)Fri, 08 Dec 2023 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्लेन फिलिप्स की 72 गेंद में 87 रन की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड दो मैचों की श्रृंखला के आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में शुक्रवार को यहां आठ रन की मामूली बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में बांग्लादेश के दो विकेट झटक कर मुकाबले को रोमांचक बना दिया है। बारिश से प्रभावित इस मैच में बांग्लादेश के 172 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी चाय के विश्राम से ठीक पहले 180 रन पर सिमट गयी।

खराब रोशनी के कारण दिन के खेल को जल्दी रोक दिया गया। खेल रोके जाने तब बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 38 रन तक दो विकेट गंवा दिए थे। बांग्लादेश की टीम 30 रन से आगे है और उसके आठ विकेट बचे हुए है। मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था। न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 55 रन से की।

फिलिप्स ने सीमित ओवर प्रारूप की शैली में बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। उन्होंने खासकर हसन के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया और शुरुआती तीन ओवरों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर दबाव को कम किया। फिलिप्स ने इस दौरान डेरिल मिचेल (18) के साथ छठे विकेट के लिए 49 और काइल जैमीसन (20) के साथ आठवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला।

ऑफ स्पिनर मेहदी हसन और बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम और ऑफ स्पिनर नईम हसन ने दो-दो विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (13 रन पर एक विकेट) ने पहले ओवर में ही महमूदुल हसन (दो रन) को आउट कर अच्छी शुरुआत दिलाई।

पंजाब किंग्स से जुड़े संजय बांगर, सात साल बाद PBKS फ्रेंचाइजी में हुई वापसी

कप्तान टिम साउदी ने पारी के आठवें ओवर में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांटो (15 रन) को केन विलियमसन के हाथों कैच कर बांग्लादेश को दूसरी सफलता दिलाई। इस ओवर के बाद खराब रोशनी के कारण दिन का खेल रोकना पड़ा। बांग्लादेश ने दो टेस्ट की श्रृंखला का पहला मैच 150 रन से जीता था और उसके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतकर इतिहास रचने का मौका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें