फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटिम साउदी ने एक टेस्ट पारी में नहीं दिया कोई रन, हैरतअंगेज कारनामा कर विजय हजारे के धाकड़ क्लब में की एंट्री

टिम साउदी ने एक टेस्ट पारी में नहीं दिया कोई रन, हैरतअंगेज कारनामा कर विजय हजारे के धाकड़ क्लब में की एंट्री

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच की एक हैरतअंगेज कारनामा अंजाम दिया है। उन्होंने पहली पारी में कोई रन नहीं देकर विजय हजारे के धाकड़ क्लब में एंट्री कर ली है।

टिम साउदी ने एक टेस्ट पारी में नहीं दिया कोई रन, हैरतअंगेज कारनामा कर विजय हजारे के धाकड़ क्लब में की एंट्री
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। बुधवार को मैच के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। बांग्लादेश की पहली पारी 66.2 ओवर में 172 रन पर सिमट गई। वहीं, टिम साउदी की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम की भी हालत खस्ता है। स्टंप्स के समय तक न्यूजीलैंड ने 55 रन जोड़कर 5 विकेट गंवा दिए। हालांकि, तेज गेंदबाज साउदी ने एक हैरतअंगेज कारनामा अंजाम दिया। साउदी ने बांग्लादेश की पारी के दौरान 5.2 ओवर गेंदबाजी की और बिना कोई रन खर्च किए एक विकेट चटकाया।

37 साल बाद पहली बार ऐसा हुआ जब किसी गेंदबाज ने कम से कम 30 गेंद फेंकीं और बगैर कोई रन दिए एक टेस्ट पारी पूरी की। साउदी से पहले यह कमाल ऑस्ट्र्रलिया के पीटर रेमंड स्लीप ने किया था। उन्होंने 1986 में इंग्लैंड के विरुद्ध 5 ओवर डाले थे और रन नहीं दिया। इस धाकड़ लिस्ट में भारत के विजय हजारे और रमेशचंद्र गंगाराम नाडकर्णी जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी शामिल हैं। हजारे ने 1951 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 ओवर डालकर ऐसा किया था। वहीं, नाडकर्णी ने 1962 में इंग्लैंड के सामने 6.1 ओवर में बिना रन खर्च किए एक शिकार किया।

बांग्लादेश वर्सेस न्यूजीलैंड ढाका टेस्ट की बात करें तो बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक रन मुश्फिकुर रहीम ने बनाए। उन्होंने 83 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्कों की मदद से 35 रन बटोरे। मुश्फिकुर अजीबोगराबी तरीके से आउट हुए। उन्हें 'फील्डिंग में बाधा पहुंचाने' के लिए आउट करार दिया गया। वह इस तरह आउट होने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स और मिचेश सैंटनर ने तीन-तीन शिकार किए। जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (11) और टॉम लाथम (4) सातवें ओवर तक पवेलियन लौट गए। इसके बाद, न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई। केन विलियमसन 13 रन ही बना सके। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज ने तीन और तैजुल इस्लाम ने दो विकेट झटके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें