फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBAN vs NZ 2nd Test: ऐसा था कैच कि हमेशा मुस्कुराने वाले केन विलियमसन के भी चेहरे का उड़ा रंग- देखें Video

BAN vs NZ 2nd Test: ऐसा था कैच कि हमेशा मुस्कुराने वाले केन विलियमसन के भी चेहरे का उड़ा रंग- देखें Video

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ढाका में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन कुल पांच विकेट गिरे हैं और ऐसा लग रहा है कि यह मैच दो से तीन दिन में खत्म हो जाएगा।

BAN vs NZ 2nd Test: ऐसा था कैच कि हमेशा मुस्कुराने वाले केन विलियमसन के भी चेहरे का उड़ा रंग- देखें Video
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश वर्सेस न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। ढाका के शेर-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के पहले दिन कुल 15 विकेट गिरे। मेजबान बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया और पूरी टीम 172 रनों पर सिमट गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने भी 55 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए हैं। जिस तरह से यह टेस्ट मैच चल रहा है, ऐसा लग रहा है कि यह तीन के अंदर तो खत्म हो ही जाएगा। मैच के पहले दिन दो बातें सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं, पहली बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम का हैंडल द बॉल आउट होना और फिर केन विलियमसन का अपने कैच आउट होने के बाद का रिऐक्शन। ढाका पिच को स्पिनरों से काफी ज्यादा मदद मिल रही है और ऐसे में यहां बैटिंग करना आसान नजर नहीं आ रहा है। न्यूजीलैेंड की ओर से ग्लेन फिलिप, मिचेल सैंटनर ने तीन-तीन जबकि एजाज पटेल ने दो विकेट चटकाए। कप्तान टिम साउदी ने एक विकेट चटकाया।

जवाब में कीवी टीम की शुरुआत भी खराब ही रही। 30 रनों तक तीन विकेट गिर चुके थे और केन विलियमसन पर बड़ी जिम्मेदारी थी। बांग्लादेश की ओर से 12वां ओवर करने के लिए मेहंदी हसन मिराज आए थे। ओवर की दूसरी गेंद पर एक्स्ट्रा बाउंस को केन संभाल नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर शॉर्ट लेग एरिया में गई। शहादत हुसैन ने दमदार फील्डिंग करते हुए बहुत कम रिऐक्शन टाइम में यह कैच लपक लिया। 

वॉर्म-अप मैच में PAK कप्तान शान मसूद का जलवा, ठोके 150 से ज्यादा रन

मुशफिकुर के विकेट पर क्यों मच रहा है इतना बवाल, क्या सच में थे OUT?

बांग्लादेश ने जिस तरह से इस विकेट को सेलिब्रेट किया, उससे समझ आ गया कि उनके लिए इस विकेट की क्या अहमियत थी। वहीं केन विलियमसन जिनके चेहरे पर ज्यादातर मुस्कान देखने को मिलती है, इस कैच को देखकर उनके भी चहरे का रंग उड़ गया था। विलियमसन 14 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए और इस तरह से न्यूजीलैंड ने 46 रनों पर चौथा विकेट गंवा दिया। केन के बाद टॉम ब्लंडल बिना खाता खोले इसी ओवर में चौथी गेंद पर आउट हो गए। डेरेल मिचेल 12 रन बनाकर जबकि ग्लेन फिलिप पांच रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें