फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोई नहीं चाहेगा ऐसा स्वागत! वॉन की इस बात से मुशफिकुर को लगेगी मिर्ची, बोले- सिर्फ प्रॉपर प्लेयर्स ही...

कोई नहीं चाहेगा ऐसा स्वागत! वॉन की इस बात से मुशफिकुर को लगेगी मिर्ची, बोले- सिर्फ प्रॉपर प्लेयर्स ही...

माइकल वॉन ने बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के अजीबोगरीब तरीके से आउट होने पर मजे लिए हैं। उन्होंने मुशफिकुर का एक अनचाहे क्लब में स्वागत किया, जिसमें वह खुद भी शामिल हैं।

कोई नहीं चाहेगा ऐसा स्वागत! वॉन की इस बात से मुशफिकुर को लगेगी मिर्ची, बोले- सिर्फ प्रॉपर प्लेयर्स ही...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बेहद अजीबोगरीब तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने शॉट खेलने के बाद गेंद को हाथ से पकड़ने का प्रयास किया, जिसके बाद उन्हें हैंडल द बॉल (फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए) आउट करार दिया गया। मुशफिकुर फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए आउट होने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज हैं। 36 वर्षीय मुशफिकुर के इस तरह विकेट गंवाने पर क्रिकेट फैंस, एकसपर्ट और पूर्व खिलाड़ियों ने हैरान जताई। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बांग्लादेशी प्लेयर के मजे लिए और ऐसा स्वागत किया, जिससे उन्हें मिर्ची लग सकती है। 

बता दें कि वॉन खुद भी फील्डिंग में बाधा पहुंचाने की वजह से आउट हो चुके हैं। वह भारत के खिलाफ 2001 में इसी तरह से आउट दिए जाने वाले आखिरी खिलाड़ी थे। वॉन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर हंसने वाली इमोजी के साथ लिखा, ''मुशफिकुर रहीम, आपका बेहद खास हैंडल्ड बॉल क्लब में स्वागत है। सिर्फ प्रॉपर प्लेयर्स ही इसके सदस्य हैं।'' रहीम ने 41वें ओवर की चौथी गेंद पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन की उछलती हुई गेंद को रोका और फिर अपने दाएं हाथ से गेंद पकड़ने लगे। उन्होंने यह हरकत तब की जब गेंद ऑफ स्टंप से काफी दूर थी। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने फौरन अपील की और मैदानी अंपायर ने इसे टीवी अंपायर अहसान रजा को रेफर किया, जिन्होंने आउट दे दिया।

इंग्लैंड के महान बल्लेबाज लेन हटन 1951 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए आउट करार दिए जाने वाले पहले खिलाड़ी थे। टेस्ट में इस तरह आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में साउथ अफ्रीका के विलियम एंडीन (1957), ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू हिल्डिच (1979), पाकिस्तान के मोहसिन खान (1982), वेस्टइंडीज के डेसमंड हेन्स (1983), इंग्लैंड के ग्राहम गूच (1993), आस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ (2001), श्रीलंका के मार्वन अटापट्टू (2001) और श्रीलंका के महेला जयवर्धने (2001) का नाम भी शामिल है।

बांग्लादेश वर्सेस न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट के पहले दिन कुल 15 विकेट गिरे। बांग्लादेश की पारी 66.2 ओवर में 172 पर सिमट गई।  रहीम ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। वहीं, स्टंप्स के समय तक न्यूजीलैंड की शीर्षक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया। न्यूजीलैंड टीम पहली पारी में 12.4 ओवर में 55 रन पर 5 विकेट गंवाकर जूझ रही है। डेवोन कॉनवे 11, टॉम लाथम 4 और केन विलियमसन 13 रन ही बना सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें