फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBAN vs NZ 1st Test Day-4: हार की कगार पर न्यूजीलैंड, बांग्लादेश ने खड़ी की खटिया

BAN vs NZ 1st Test Day-4: हार की कगार पर न्यूजीलैंड, बांग्लादेश ने खड़ी की खटिया

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत खेली जा रही बांग्लादेश वर्सेस न्यूजीलैंड सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान बांग्लादेश का पलड़ा भारी है। चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है।

BAN vs NZ 1st Test Day-4: हार की कगार पर न्यूजीलैंड, बांग्लादेश ने खड़ी की खटिया
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश वर्सेस न्यूजीलैंड दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने सात विकेट पर 113 रन बना लिए हैं। खराब रौशनी के चलते चौथे दिन का खेल समय से थोड़ा पहले खत्म करना पड़ा। न्यूजीलैंड के पास महज तीन विकेट बचे हैं, जबकि उन्हें अभी जीत के लिए 219 रनों की और जरूरत है। डेरेल मिचेल 44 जबकि इश सोढी सात रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। पुहली पारी में चार विकेट लेने वाले ताइजुल इस्लाम इस पारी में भी चार विकेट चटका चुके हैं। दूसरी पारी में टॉप-4 कीवी बल्लेबाजों में तो कोई भी 25 रनों तक भी नहीं पहुंच सका। पहली पारी में शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दूसरी पारी में 11 रन बनाकर ही आउट हो गए।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

बांग्लादेश ने इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था। बांग्लादेश ने पहली पारी में 310 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय ने 86 रनों की पारी खेली। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से ग्लेन फिलिप ने चार विकेट चटकाए। जबकि काइल जेमीसन और एजाज पटेल ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 317 रन बनाकर सात रनों की बढ़त हासिल की। केन विलियमसन ने 104 रनों की पारी खेली। डेरेल मिचेल ने पहली पारी में 41 रनों का योगदान दिया था। वहीं ग्लेन फिलिप ने 42 रन बनाए थे।

बांग्लादेश की ओर से ताइजुल इस्लाम ने चार विकेट चटकाए थे। वहीं मोमीनुल हक के खाते में तीन विकेट गए। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 338 रन बना डाले। कप्तान नजमुल हुसैन शांटो ने शतक लगाया। शांटो ने 105 रनों की यादगार पारी खेली। इसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 67 जबकि मेहंदी हसन मिराज ने 50 रन बनाए। एजाज पटेल ने चार विकेट चटकाए वहीं इश सोढी को दो विकेट मिले। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें