ban vs afg full cricket scorecard bangladesh vs afghanistan here are some important stats world record for afghanistan - BANvAFG: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की, जानिए कैसे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BANvAFG: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की, जानिए कैसे

afghanistan cricket team

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 224 रनों से जीत दर्ज कर इतिहास रच डाला है। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया। मैच के पांचवें दिन बारिश ने भी काफी बाधा डाली, लेकिन फिर भी अफगानिस्तान को इतिहास रचने से कोई रोक नहीं सका। टेस्ट क्रिकेट में दो जीत के लिए खेले गए सबसे कम टेस्ट मैचों के मामले में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर ली है।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज था और अब इस रिकॉर्ड में उनके साथ अफगानिस्तान भी चोटी पर पहुंच गया है। अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट जीत के लिए तीन टेस्ट मैच खेले। वहीं इंग्लैंड को दो टेस्ट जीत के लिए चार टेस्ट मैच खेलने पड़े थे। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है, जिसने 9 टेस्ट मैचों में दो जीत दर्ज की थी। भारत की बात करें तो इस लिस्ट में भारत सातवें पायदान पर है। भारत के नाम दो टेस्ट जीत 30 टेस्ट मैचों के बाद दर्ज हुई थीं।

BANvAFG: बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की बड़ी जीत, रच डाला इतिहास

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए द. अफ्रीकी बैटिंग कोच बना ये भारतीय

एक नजर डालते हैं सभी टीमों के रिकॉर्ड पर (दो टेस्ट जीत के लिए कुल खेले गए टेस्ट मैच)

3 ऑस्ट्रेलिया
3 अफगानिस्तान
4 इंग्लैंड
9 पाकिस्तान
12 वेस्टइंडीज
13 दक्षिण अफ्रीका
20 श्रीलंका
30 इंडिया
31 जिम्बाब्वे
55 न्यूजीलैंड
60 बांग्लादेश

अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। अफगानिस्तान ने पहली पारी में 342 रन बना डाले। जिसमें रहमत शाह की सेंचुरी भी शामिल थी। इसके बाद बांग्लादेश की पहली पारी 205 रनों पर ही सिमट गई। राशिद ने पहली पारी में पांच विकेट झटके। इसके बाद अफगानिस्तान ने दूसरी पारी में 260 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की दूसरी पारी 173 रनों पर ही सिमट गई। अफगानिस्तान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है, जबकि बांग्लादेश इसका हिस्सा है। अफगानिस्तान की टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरी जीत है। इससे पहले टीम आयरलैंड को भी हरा चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ban vs afg full cricket scorecard bangladesh vs afghanistan here are some important stats world record for afghanistan