फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबॉल टेंपरिंग विवाद: डैरेन लेहमैन ने दिया इस्तीफा, चौथे टेस्ट के बाद नहीं रहेंगे कोच

बॉल टेंपरिंग विवाद: डैरेन लेहमैन ने दिया इस्तीफा, चौथे टेस्ट के बाद नहीं रहेंगे कोच

देश लौटकर स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग केस में अपनी गलती मानते हुए पश्चाताप करने की बात कही। इसी को देखते हुए अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच डैरेन लेहमैन ने पद से इस्तीफा...

बॉल टेंपरिंग विवाद: डैरेन लेहमैन ने दिया इस्तीफा, चौथे टेस्ट के बाद नहीं रहेंगे कोच
Aabhasजोहांसबर्ग, एजेंसीFri, 30 Mar 2018 01:29 AM
ऐप पर पढ़ें

देश लौटकर स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग केस में अपनी गलती मानते हुए पश्चाताप करने की बात कही। इसी को देखते हुए अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच डैरेन लेहमैन ने पद से इस्तीफा दे दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला चौथा टेस्ट मैच, लेहमैन के लिए आस्ट्रेलियाई टीम के साथ बतौर कोच आखिरी टेस्ट मैच होगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोए स्टीव स्मिथ, कहा- 'मैंने क्रिकेट का नाम खराब किया, जिंदगीभर पछतावा होगा'- VIDEO

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक लेहमैन ने यह फैसला केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद लिया है। इस विवाद के कारण ही क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर पर 12-12 महीनों का प्रतिबंध लगाया है जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का प्रतिबंध लगाया है। 

इस छह शब्दों ने बचा लिया लेहमन को, वॉकी-टॉकी पर पूछा था कि...

विवाद के बाद लेहमैन की भी काफी आलोचना हुई थी। लेकिन सीए ने अपनी जांच में उन्हें बेकसूर पाया था। एक दिन पहले ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था। बुधवार को लेहमैन ने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत करते हुए बॉल से छेड़छाड़ की घटना के लिए माफी मांगी थी। लेहमैन ने कहा, 'मैं इस घटना के लिए ऑस्ट्रेलिया के लोगों से माफी मांगना चाहता हूं।' इसके साथ ही उन्होंने स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट के लिए भी चिंता जताई थी। 

बॉल टेंपरिंग विवाद: कोच डैरेन लेहमैन ने मांगी माफी, खिलाड़ियों के बैन पर दिया ये बयान...

आपको बता दें कि चौथा टेस्ट मैच शुक्रवार से यहां के वांडरर्स स्टेडियम में शुरू हो रहा है। इस मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन टीम की कप्तानी करेंगे।
 

epaper