फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'बॉल ऑफ द सेंचुरी', बल्लेबाज को भारी पड़ गया जोश, गेंद इतनी टर्न हुई कि उड़ गए होश - VIDEO

'बॉल ऑफ द सेंचुरी', बल्लेबाज को भारी पड़ गया जोश, गेंद इतनी टर्न हुई कि उड़ गए होश - VIDEO

एक हैरतअंगेज स्पिन डिलीवरी का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। गेंद ने जब अप्रत्याशित टर्न लिया तो बल्लेबाज के होश उड़ गए, जिसके बाद उसे बोल्ड होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

'बॉल ऑफ द सेंचुरी', बल्लेबाज को भारी पड़ गया जोश, गेंद इतनी टर्न हुई कि उड़ गए होश - VIDEO
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पिन गेंदबाजों को कभी-कभी बल्लेबाज हल्के में लेते हैं। हालांकि, जब कोई स्पिनर खतरनाक गेंद डालकर विकेट निकालता है तो उसकी छाप लंबे समय तक रहती है। ऐसी ही एक हैरतअंगेज स्पिन डिलीवरी का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। दरअसल, स्पिनर के सामने बल्लेबाज जोश दिखा रहा था लेकिन गेंद ने इतना अप्रत्याशित टर्न लिया कि उसके होश उड़ गए। यह वाकया केसीसी टी20 चैलेंजर्स कप 2024 में कुवैत नेशनल्स और एसबीएस सीसी के मैच में देखने को मिला।

वीडियो में देखा जा सकता है कि गेंदबाज ऑफ स्टंप के काफी बाहर ऊंची गेंद फेंकता है। बल्लेबाज को लगता है कि वह आसानी से लेग साइड में बड़ा शॉट लगा देगा और गेंद के पिच पर पड़ने से पहले ही चहलकदमी करता है। गेंद जब पिच से टच हुई तो उसने बहुत ज्यादा तेजी से मुड़ी। गेंद टर्न लेने के बाद मिडल और लेग स्टंप के टॉप पर जा लगी और बल्लेबाज को ठीक से बल्ला चलाने तक का मौका नहीं मिला। वह क्लीन बोल्ड होने के बाद हक्का-बक्का रह जाता है।

वायरल वीडियो पर क्रिकेट फैंस के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। कई लोगों ने इसे नई 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' कहा। एक यूजर ने कमेंट किया, 'गेंद कुवैत से ओमान तक घूमी।' अन्य ने कहा, 'बॉल ऑफ द सेंचुरी, 21वीं सदी का संस्करण।' बता दें कि बॉल ऑफ द सेंचुरी टर्म ऑस्ट्रेलिाय के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न से जुड़ा है। वॉर्न ने  20वीं सदी की बॉल ऑफ द फेंकी थी। उन्होंने 1993 में इंग्लैंड के माइक गैटिंग को सातवें-आठवें स्टंप पर गेंद डालने के बाद आउट किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें