फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम ने कप्तानी को लेकर ले लिया बड़ा फैसला, पाकिस्तानी खिलाड़ियों से साफ-साफ लफ्जों में ये कहा

बाबर आजम ने कप्तानी को लेकर ले लिया बड़ा फैसला, पाकिस्तानी खिलाड़ियों से साफ-साफ लफ्जों में ये कहा

बाबर आजम की कप्तानी पर तलवार लटक रही है। उनपर पाकिस्तान टीम की कमान छोड़ने का लगातार दबाव बनाया जा रहा है। बाबर ब्रिगेड ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन किया है।

बाबर आजम ने कप्तानी को लेकर ले लिया बड़ा फैसला, पाकिस्तानी खिलाड़ियों से साफ-साफ लफ्जों में ये कहा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Nov 2023 09:45 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बाबर पर पाकिस्तान की कमान छोड़ने का लगातार दवाब बनाया जा रहा है। कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी बाबर को कप्तानी छोड़कर सिर्फ बल्लेबाजी पर फोकस करने की सलाह दी है। हालांकि, बाबर का अभी कप्तानी से इस्तीफा देने का कोई मूड नहीं है। उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में टीममेट्स को साफ-साफ लफ्जों में बता दिया है। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में आठ मैचों से सिर्फ चार जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है।

डीबीटीवी स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने कहा, ''बाबर आजम ने अपने टीममेट्स को बताया है कि वह खुद कप्तानी नहीं छोड़ेंगे। हालांकि, अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) उन्हें कप्तानी से हटाएगा तो वह यह पद छोड़ देंगे।'' रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी बाबर पर कप्तानी से इस्तीफा देने का दबाव बना रहा है लेकिन वह अपनी बात पर अड़े हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप में अभी तक बाबर बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। वह धीमी गति से रन बनाने को लेकर आलोचकों को निशाने पर हैं। उन्होंने 8 मैचों में 82.69 के स्ट्राइक रेट से  कुल 282 रन जोड़े हैं।

दूसरी ओर, पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। पाकिस्तान को शनिवार (11 नवंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है। पाकिस्तान अगर इंग्लैंड को बहुत बड़े अंतर से हराने में कामयाब रहा तो ही अगले राउंड में पहुंचेगा। गौरतलब है कि बाबर ने पाकिस्तान टीम और उनकी कप्तानी की आलोचना करने वालों को जवाब दिया है। उनका कहना है कि टीवी पर राय देना आसान मगर कप्तानी से बल्लेबाजी प्रभावित नहीं हुई।

बाबर ने इंग्लैंड के विरुद्ध मैच से पहले कहा, ''मैं पिछले तीन सालों से अपनी टीम की कप्तानी कर रहा हूं और मैंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया। बात केवल इतनी है कि मुझे विश्व कप में जिस तरह का प्रदर्शन करना चाहिए था वैसे नहीं कर पा रहा हूं, इसलिए लोग बोल रहे हैं कि मैं दबाव में हूं। मैं नहीं मानता की कप्तानी के कारण मैं किसी तरह के दबाव में हूं या किसी तरह से भिन्न महसूस कर रहा हूं। मैं फील्डिंग और बैटिंग के दौरान मैदान पर अपना शत प्रतिशत योगदान देता हूं। मैं इस बारे में सोचता हूं कि मुझे किस तरह से रन बनाने चाहिए और अपनी टीम को जीत दिलानी चाहिए।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें