फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम ने किस पर फोड़ा पाकिस्तान की हार का ठीकरा, बोले- टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी गलती...

बाबर आजम ने किस पर फोड़ा पाकिस्तान की हार का ठीकरा, बोले- टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी गलती...

Babar Azam ENG vs PAK: बाबर आजम ने पाकिस्तान की हार का ठीकरा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों पर फोड़ा है, अच्छी शुरुआत के बावजूद पूरी टीम 157 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान चौथा टी20 7 विकेट से हारा।

बाबर आजम ने किस पर फोड़ा पाकिस्तान की हार का ठीकरा, बोले- टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी गलती...
babar azam
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 31 May 2024 10:38 AM
ऐप पर पढ़ें

Babar Azam on Pakistan Loss vs England 4th T20I: टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के आत्मविश्वास को ठेस जब पहुंची जब इंग्लैंड के खिलाप टी20 सीरीज में उन्हें 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। बता दें, टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए पाकिस्तान इंग्लैंड दौरे पर 4 मैच की टी20 सीरीज खेलने गई थी। इस सीरीज के दो मुकाबले बारिश की भेंट चढ़े, वहीं अन्य दो मुकाबलों में बाबर आजम एंड कंपनी को हार का सामना करना पड़ा। चौथे टी20 में पाकिस्तान को तगड़ी शुरुआत मिली थी, मगर मिडिल ऑर्डर के खराब परफॉर्मेंस के चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद कप्तान बाबर आजम ने हार का ठीकरा भी मिडिल ऑर्डर पर फोड़ा है।

India vs Bangladesh Live Telecast: जियोसिनेमा नहीं, यहां होगा IND vs BAN मैच का लाइव प्रसारण; जानें कब, कहां और कैसे देखें

बाबर आजम ने मैच के बाद कहा, "पहले छह ओवरों में हमने बहुत अच्छा खेला। उसके बाद, विकेट गिरने के साथ ही मोमेंटम शिफ्ट हो गया। हमारे मिडिल ऑर्डर को को आगे बढ़ने की जरूरत है। आपको बीच में और डेथ ओवरों में भी 2-3 अच्छे ओवरों की जरूरत होती है। इंग्लैंड की गेंदबाजी बहुत अच्छी थी। उम्मीद है कि हम विश्व कप में ऐसी गलती नहीं करेंगे। चोटों के कारण हमने कुछ बदलाव किए। हमारा पावरप्ले अच्छा था। हमने टुकड़ों में अच्छा क्रिकेट खेला है।"

टी20 वर्ल्ड कप से पहले माइकल क्लार्क ने रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए जारी की वॉर्निंग, बोले- भारत ने जोखिम उठाया है...

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम को बाबर आजम (36) और मोहम्मद रिजवान (23) की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी थी, पहले 6 ओवर में टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 59 रन जोड़े थे। बाबर पावरप्ले के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। इसके अगले ही ओवर में रिजवान को आदिल रशिद ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन दोनों के आउट होने के बाद उस्मान खान ने जरूर 38 रनों की पारी खेली, मगर उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला। पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई।

जोस बटलर और फिल सॉल्ट की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने दिखाया आईना; 2-0 से जीती सीरीज

158 रनों के टारगेट का पीछा इंग्लैंड ने 16वें ओवर में कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने 24 गेंदों पर 45 और कप्तान जोस टबलर ने 21 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 82 रनों की साझेदारी हुई। इंग्लैंड ने इस स्कोर का पीछा 27 गेंदें शेष रहते ही कर लिया।