फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम ऐसा चाहते हो तो कप्तानी छोड़ दो...टी20 वर्ल्ड कप के बीच शोएब मलिक ने दी कड़वी सलाह

बाबर आजम ऐसा चाहते हो तो कप्तानी छोड़ दो...टी20 वर्ल्ड कप के बीच शोएब मलिक ने दी कड़वी सलाह

Shoaib Malik on Pakistan Captain Babar Azam: शोएब मलिक ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है। पूर्व ऑलराउंडर मलिक का कहना है कि कप्तानी छोड़ने से बाबर का फायदा ही होगा।

बाबर आजम ऐसा चाहते हो तो कप्तानी छोड़ दो...टी20 वर्ल्ड कप के बीच शोएब मलिक ने दी कड़वी सलाह
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के हाथों 6 रन से शिकस्त का सामना किया। भारत ने न्यूयॉर्क के स्टेडियम में 119 रन डिफेंड किए। पाकिस्तान अपने पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का शिकार हुआ था। अमेरिका-भारत से हारने के बाद बाबर की कड़ी आलोचना हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक ने तो बाबर को कप्तानी छोड़ने की कड़वी सलाह दे डाली है।

मलिक ने एक टीवी शो में कहा, ''कौन बंदा है, जिसने उनको बोल दिया है कि कैप्टेंसी रखे रखो। मैं, बहुत टाइम से कह रहा हूं कि बाबर को बिलकुल भी कप्तानी नहीं करनी चाहिए। देखिए, आप एक क्लास के प्लेयर हैं। और आपकी क्लास तभी बाहर निकलेगी, जब आपर के ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी नहीं होगी। कप्तानी से दूर रहना, उनके लिए बेहतर साबित होगा।'' मलिक ने साथ ही बाबर की बैटिंग पर भी सवाल उठाया।

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, ''120 वाला मैच था। आप स्ट्राइक रेट अच्छा करने के चक्कर में थे। आपने 10 गेंदों में 13 रन बनाए। यह दिखाता है कि आप उस मैच में स्ट्राइक रेट अच्छा करने की फिराक में थी, जिसमें पिच मुश्किल है। जहां 120 का टारगेट आपके सामने है। आप कप्तान हैं और आपसे टिककर खेलने की उम्मीद है। आपने बड़ी टीमों के खिलाफ बहुत सारे रन बनाए हैं। आपके लिए प्लेटफॉर्म सेट है लेकिन छाप नहीं छोड़ सके।''

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर है। बाबर ब्रिगेड को ना सिर्फ बचे हुए दो मैच जीते हैं बल्कि अन्य टीमों की हार की दुआ भी करनी है। बता दें कि बाबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा था। लेकिन कुछ ही महीनों के अंदर वह फिर से कप्तान बन गए। हालांकि, बाबर अब पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम के कप्तान हैं। टेस्ट टीम की कमान शान मसूद के हाथों में हैं।