फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम और सरफराज अहमद के चलते ऑस्ट्रेलिया में हुई पाकिस्तान की फजीहत, 1 बॉल में लुटाए 7 रन; वीडियो हुआ वायरल

बाबर आजम और सरफराज अहमद के चलते ऑस्ट्रेलिया में हुई पाकिस्तान की फजीहत, 1 बॉल में लुटाए 7 रन; वीडियो हुआ वायरल

रेनशॉ ने अबरार अहमद की गेंद पर शानदार ड्राइव लगाई थी। मीर हमजा गेंद को बाउंड्री तक जाने से रोका। मगर बाबर आजम ने ओवर थ्रो के चलते 4 रन अतिरिक्त खर्च कर दिए। विकेट कीपर सरफराज अहमद की भी इसमें गलती थी।

बाबर आजम और सरफराज अहमद के चलते ऑस्ट्रेलिया में हुई पाकिस्तान की फजीहत, 1 बॉल में लुटाए 7 रन; वीडियो हुआ वायरल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपनी खराब फील्डिंग के चलते अकसर सुर्खियों में रहती है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची इस टीम ने वॉर्म अप मैच के दौरान कुछ ऐसा किया जो चर्चा का विषय बन गया। टीम ने एक गेंद पर बिना कोई नो बॉल और वाइड बॉल के 7 रन खर्च किए। जी हां, इसका फायदा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू रेनशॉ को हुआ जिन्होंने यह 1 गेंद पर 7 रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। बता दें, पाकिस्तान ने प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ इस वॉर्म अप मैच में अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 391 रनों पर घोषित की। इसके जवाब में प्राइम मिनिस्टर XI की टीम 3 विकेट खोकर 250 से अधिक रन बना चुकी है।

सूर्यकुमार यादव से बड़े मैच विनर बने सिकंदर रजा, अब विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड को खतरा

पाकिस्तान की यह खराब फील्डिंग का मामला पारी के 77वें ओवर का है। रेनशॉ ने अबरार अहमद की गेंद पर शानदार ड्राइव लगाई, गेंद बाउंड्री की ओर जा ही रही थी कि मीर हमजा ने शानदार एफर्ट दिखाते हुए गेंद को बाउंड्री पार करने से रोका और अपनी टीम के लिए रन बचाने की कोशिश की। हालांकि बाबर आजम की गलती की वजह से टीम ने 1 रन बचाया नहीं बल्कि 4 अतिरिक्त रन और दे दिए।

छुट्टियां मना रहे शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा अभी तक नहीं पहुंचे साउथ अफ्रीका, दीपक चाहर पर संशय बरकरार

मीर हमजा ने गेंद को रोकने के बाद थ्रो बॉलिंग एंड पर बाबर आजम के हाथों में दिया। बाबर को लगा कि दूसरे छोर पर बल्लेबाज क्रीज पर नहीं पहुंचा है इस वजह से उन्होंने थ्रो विकेट कीपर सरफराज अहमद की ओर फेंका। सरफराज उस थ्रो के लिए तैयार नहीं थे और वह गेंद को पकड़ नहीं पाए। रेनशॉ इस ओवर थ्रो के चलते 4 अतिरिक्त रन मिले। ऐसे एक गेंद पर 7 रन बनाकर रेनशॉ ने अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं पाकिस्तान ने अपनी फजीहत कराई।

जिम्बाब्वे-आयरलैंड के बीच हुई रोमांचक जंग, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला, सिकंदर रजा बने हीरो

पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है। यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण होने वाली है। पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन में ढलने के लिए वॉर्म अप मैच भी खेल रही है। इस सीरीज से पाकिस्तान की टीम नए कप्तान शान मसूद के अंडर भी खेलेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें