फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली और रोहित शर्मा के निशाने पर होगा बाबर आजम का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 WC में बन सकता है कीर्तिमान

विराट कोहली और रोहित शर्मा के निशाने पर होगा बाबर आजम का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 WC में बन सकता है कीर्तिमान

विराट कोहली और रोहित शर्मा के निशाने पर बाबर आजम का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड रहेगा। इस मैच में नहीं तो आगे कोई ना कोई बल्लेबाज बाबर के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है, जो सबसे ज्यादा रन बनाने का है। 

विराट कोहली और रोहित शर्मा के निशाने पर होगा बाबर आजम का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 WC में बन सकता है कीर्तिमान
virat kohli babar azam rohit sharma most runs in t20i
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम 20 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी, लेकिन ये मुकाबला इसलिए भी खास होगा, क्योंकि भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा और विराट कोहली के निशाने पर पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। विराट और रोहित इस मैच में नहीं तो अगले दो मैचों में बाबर आजम के रिकॉर्ड को धराशायी कर सकते हैं, क्योंकि पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर है। ऐसे में बाबर आजम आगे रन नहीं बना पाएंगे। 

दरअसल, ये विश्व रिकॉर्ड मेंस टी20आई क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का है। बाबर आजम एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4100 से ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि, विराट और रोहित उनसे ज्यादा पीछे नहीं हैं। बाबर आजम ने जहां 4145 रन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए हैं, तो वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा अब तक 4042-4042 रन बना चुके हैं। इस तरह बाबर आजम से ये दोनों बल्लेबाज 103-103 रन पीछे हैं। जो बल्लेबाज जितनी जल्दी 104 रन बना लेगा, उसके नाम टी20आई में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। 

सर वेस हॉल ने जमकर लुटाया विराट कोहली पर प्यार, तुम 80 पर हो, 100 शतक बनाओ... VIDEO बार-बार देखेंगे आप

हालांकि, जब बाबर आजम जब वापसी करेंगे तो वह भी इन बल्लेबाजों से आगे निकल जाएंगे, लेकिन हाल-फिलहाल में पाकिस्तान की कोई भी टी20 सीरीज नहीं है। ऐसे में रोहित शर्मा या विराट कोहली के नाम ये विश्व रिकॉर्ड कुछ समय तक दर्ज रह सकता है। इतना ही नहीं, विराट और रोहित का ये आखिरी टी20 विश्व कप माना जा रहा है। इसके बाद वे टी20आई क्रिकेट में नजर नहीं आएंगे तो फिर बाबर आजम के पास मौका होगा कि वे जल्द इनको पीछे छोड़ दें और एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लें, जो वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है।