DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  केन विलियमसन के कवर ड्राइव को बाबर आजम ने बताया बेस्ट, नहीं लिया विराट कोहली का नाम
क्रिकेट

केन विलियमसन के कवर ड्राइव को बाबर आजम ने बताया बेस्ट, नहीं लिया विराट कोहली का नाम

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Wed, 09 Jun 2021 07:14 PM
केन विलियमसन के कवर ड्राइव को बाबर आजम ने बताया बेस्ट, नहीं लिया विराट कोहली का नाम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को मौजूदा दौरे के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। इस युवा बल्लेबाज की तकनीक और स्किल्स ने दुनिया भर के लोगों को अपना मुरीद बनाया है। बाबर आजम ने हाल ही में कहा था कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से जब उनकी तुलना होती है तो वो गर्व महसूस करते हैं। दुनिया भर के क्रिकेट विशेषज्ञ पहले फैब फोर की बात करते हैं। इसमें  विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट का जिक्र किया जाता था। अब ये क्रिकेट विशेषज्ञ फैब फाइव की बात करते हैं। बाबर आजम को इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

बाबर आजम के कवर ड्राइव को दुनिया भर में पसंद किया जाता है। क्रिकेट के विशेषज्ञ भी उनके कवर ड्राइव की तारीफ करते हैं। लेकिन बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और पूर्व क्रिकेटर इयान बेल के कवर ड्राइव को अपना ऑलटाइन फेवरेट कवर ड्राइव बताया। बाबर आजम ने बेस्ट कवर ड्राइव की बात करते समय विराट कोहली का नाम नहीं लिया। बाबर ने क्रिकविक से बातचीत में कहा," मुझे वास्तव में इयान बेल का कवर ड्राइव पंसद है। वो काफी स्मूथ होती थी जैसे कोई स्लो मोशन में खेल रहा हो। केन विलियमसन की कवर ड्राइव भी काफी शानदार होती है, वह थोड़ी देर से खेलते हैं और गेंद को शरीर के पास आने देते हैं।"

न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

उन्होंने आगे कहा कि मेरी कवर ड्राइव काफी नेचुरल हैं। मैंने अपनी कवर ड्राइव के कारण काफी संघर्ष किया है और कुछ लोगों ने मुझसे कहा था कि मैं पारी की शुरुआत में कवर ड्राइव न खेलूं।  लेकिन मैंने अपनी ड्राइव पर काम किया। टी20 में आपके पास ज्यादा समय नहीं होता है लेकिन वनडे और टेस्ट में मैं पूरा समय लेकर शॉट खेलता हूं। हाल में विराट कोहली से तुलना को लेकर जब बाबर से सवाल किया गया था, तो उन्होंने कहा कहा  "विराट कोहली दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं। वह दुनिया में हर जगह प्रदर्शन कर चुके हैं और बड़े मैचों में भी अपना जलवा बिखेरा है। जब लोग हमारी तुलना करते हैं, तो मैं इसका दबाव नहीं लेता हूं। ऐसे बड़े खिलाड़ी से तुलना को लेकर मुझे गर्व होता है।"

संबंधित खबरें