फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम का एशिया कप 2023 में हाइब्रिड मॉडल को लेकर छलका दर्द, नंबर वन का ताज मिलने पर सुनाई खरी-खरी

बाबर आजम का एशिया कप 2023 में हाइब्रिड मॉडल को लेकर छलका दर्द, नंबर वन का ताज मिलने पर सुनाई खरी-खरी

Babar Azam on Asia Cup 2023 Hybrid Model: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप 2023 के मैच दो देशों में खेलने जाने को लेकर अपनी राय रखी है। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है।

बाबर आजम का एशिया कप 2023 में हाइब्रिड मॉडल को लेकर छलका दर्द, नंबर वन का ताज मिलने पर सुनाई खरी-खरी
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Aug 2023 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2023 बुधवार (30 अगस्त) से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान और नेपाल की मुल्तान में भिड़ंत होगी। इस बार एशिया कप की मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पास है। हालांकि, पाकिस्तान में टूर्नामेंट के सिर्फ चार मैच खेले जाएंगे। वहीं, श्रीलंका में फाइनल में समेत 9 मुकाबले आयोजित होंगी, जिसकी वजह हाइब्रिड मॉडल है। दरअसल, भारतीय टीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था, जिसके बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार किया। भारतीय टीम एशिया कप के सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का एशिया कप में हाइब्रिड मॉडल को लेकर दर्द छलका है।

बाबर का कहना है कि अगर एशिया कप के सभी मैच पाकिस्तान में होते तो अच्छा होता। बाबर ने नेपाल के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''अगर आप मुझसे पूछो तो अच्छा होता अगर पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान आयोजित करता लेकिन दुर्भाग्य से इसको लेकर कुछ नहीं किया जा सकता।'' उन्होंने कहा, ''पेशेवर होने के नाते हमें जो भी कार्यक्रम दिया गया है हम उसके लिए तैयार हैं। इनमें यात्रा करना और लगातार मैच खेलना भी शामिल हैं और हम इसके लिए तैयार हैं।'' बता दें कि पाकिस्तान को नेपाल के विरुद्ध मैच खेलने के बाद श्रीलंका का लंबा सफर तय करना होगा, जहां उसकी टीम इंडिया से टक्कर होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मैच 2 सितंबर को कैंडी के मैदान पर होगा।

एशिया कप 2023 की जर्सी पर क्यों नहीं है मेजबान पाकिस्तान का नाम? क्या वाकई यह है वजह    

पाकिस्तान हाल ही में नंबर वन वनडे टीम बनी है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तों का तीन मैचों की सीरीज में सूपना साफ  करने के बाद यह ताज हासिल किया। बाबर से जब नंबर वन टीम बनने को लेकर सवाल किया गया तो कप्तान ने खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा, ''यह वहीं प्लेयर हैं, जो पिछले दो साल से खेल रहे हैं। कई बार उतार-चढ़ाव का सामना किया। हमारी आलोचना की गई। कहा गया कि यह टीम ऐसी है, यह टीम वैसी है। कभी ग्रुपिंग कहकर निशाना साधा गया। मेरे ख्याल से इसका क्रेडिट खिलाड़ियों को जाता है, जिन्होंने इस तरह की बातों पर ध्यान नहीं दिया। इस टीम में कोशिश करते हैं कि इन इन चीजो को दूर रखा जाए। जब ऐसी चीजों को दूर रखेंगे तो ऐसे रिजल्ट आएंगे। आज हम नंबर वन टीम है। मुझे बतौर कप्तान बहुत फख्र है। पूर देश को फख्र करना चाहिए। अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट करना चाहिए।''

विधानसभा चुनाव 2023 के सारे अपड्टेस LIVE यहां पढ़े