फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने मचाया धमाल, दिग्गज मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को छोड़ा पीछे

IND vs PAK: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने मचाया धमाल, दिग्गज मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को छोड़ा पीछे

रविवार 24 अक्टूबर की शाम को कुछ ऐसा हो गया, जो भारतीय क्रिकेट फैन्स ने सपने में भी नहीं सोचा था। यूएई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने सितारों से सजी...

IND vs PAK: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने मचाया धमाल, दिग्गज मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को छोड़ा पीछे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Oct 2021 12:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रविवार 24 अक्टूबर की शाम को कुछ ऐसा हो गया, जो भारतीय क्रिकेट फैन्स ने सपने में भी नहीं सोचा था। यूएई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने सितारों से सजी भारतीय टीम को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से पीट दिया। यह आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की भारत पर पहली जीत है। पाक की इस ऐतिहासिक जीत को बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी ने संभव बनाया और पहले विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी करके अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पार्टनरशिप भारत के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सर्वाधिक रनों की पार्टनरशिप है।

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली शर्मनाक हार, भारतीय कप्तान विराट कोहली बोले- खतरे की घंटी बजाने की जरूरत नहीं

इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक के नाम था। दोनों ने साल 2012 में अहमदाबाद में चौथे विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की थी। दुबई में बाबर-रिजवान की जोड़ी ने शुरू से ही भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाया। कोहली के गेंदबाजों से लेकर फील्डिंग की सजावट में वह आक्रामकता नहीं दिखी, जिसके कारण उन्हें दुनिया के सफल कप्तानों में गिना जाता है।

इस मैच में रिजवान ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में ही चौका और छक्का लगाया। कोहली को इसकी वजह से पावरप्ले में ही वरुण चक्रवर्ती को गेंद सौंपनी पड़ी। पाकिस्तान ने पहले छह ओवरों में बिना किसी नुकसान के 43 रन बनाए। पूरे मैच में बाबर और रिजवान का फुटवर्क, प्लेसमेंट और टाइमिंग कमाल की थी, जिसके सामने भारत के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों की एक नहीं चली। इन दोनों ने स्ट्राइक रोटेट करके भारत पर दबाव बनाया।

T20 WC IND vs PAK: शर्मनाक हार के साथ ही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपराजेय रहने का भारत का रिकॉर्ड टूटा

पाक कप्तान बाबर जल्द ही अपने आक्रामक रंग में उतर आए। उन्होंने रविंद्र जडेजा पर छक्के से शुरुआत की और फिर चक्रवर्ती के एक ओवर में दो छक्के लगाए। इनमें से दूसरे छक्के से उन्होंने अपनी फिफ्टी भी पूरा की। भारतीय स्पिनरों को ओस के कारण गेंद पर पकड़ बनाने में परेशानी हो रही थी। दूसरी ओर रिजवान ने 41 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की और जल्द ही वह अपने कप्तान की बराबरी पर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने मोहम्मद शमी पर छक्का और दो चौके लगाकर 18वें ओवर में अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें