फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम से छिन सकती है दो फॉर्मेट की कप्तानी, टीम की परफॉर्मेंस रही है खराब

बाबर आजम से छिन सकती है दो फॉर्मेट की कप्तानी, टीम की परफॉर्मेंस रही है खराब

बाबर आजम से इंटरनेशनल क्रिकेट के दो फॉर्मेट की कप्तानी छिन सकती है, क्योंकि टीम की परफॉर्मेंस खराब रही है। पाकिस्तान की टीम को अपनी ही मेजबानी में लगातार टेस्ट और वनडे सीरीज में हार मिली है। 

बाबर आजम से छिन सकती है दो फॉर्मेट की कप्तानी, टीम की परफॉर्मेंस रही है खराब
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 13 Jan 2023 04:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बाबर आजम से पाकिस्तान टीम की कप्तानी छिन सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी बाबर आजम को दो फॉर्मेट की कप्तानी से हटा सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो बाबर आजम से वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी छिन सकती है, जबकि उनके टी20आई फॉर्मेट में कप्तान बने रहने की संभावना है। शान मसूद को टेस्ट टीम की कप्तानी मिल सकती है। 

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कथित तौर पर बाबर आज़म को केवल एक प्रारूप में राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाए रखने पर विचार कर रहा है। इस फैसले को न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी टीम के हालिया खराब प्रदर्शन के कारण माना जा रहा है।

हालांकि, कप्तानी और मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच के कार्यकाल के बारे में निर्णय घरेलू सत्र के अंत में किए जाने की उम्मीद है। अंतरिम चेयरमैन नजम सेठी का शान मसूद को उपकप्तान बनाने का फैसला भी इसी कड़ी में एक कड़ी है। तीनों प्रारूपों में बाबर आजम के प्रभाव को कम करने के लिए ये फैसला किया गया है। पहले ये भी रिपोर्ट थी कि तीनों फॉर्मेट में अलग कप्तान होगा। 

रोजर बिन्नी के खिलाफ हितों के टकराव का आरोप खारिज, अभी हैं BCCI अध्यक्ष 

बल्लेबाज शान मसूद वनडे और टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में बाबर आजम की जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आने वाले समय में कुछ महत्वपूर्ण और बड़े फैसलों की उम्मीद है, जिसमें कप्तान, कोच, गेंदबाजी कोच और सहयोगी स्टाफ शामिल हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में बदलावों का दौर जारी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें