फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबाबर आजम ने बनाए 4 और रिकॉर्ड: विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

बाबर आजम ने बनाए 4 और रिकॉर्ड: विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पारी खेल 4 नए रिकॉर्ड बनाए हैं। कुछ में तो उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज टी20 खिलाड़ियों को भी पछाड़ा है। आइए जानते हैं इसके बारे में-

बाबर आजम ने बनाए 4 और रिकॉर्ड: विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Oct 2022 06:14 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज के दूसरे मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेल टीम को शानदार जीत दिलाई। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को पाक ने 6 विकेट और 10 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। बाबर आजम ने इस दौरान 53 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 79 रनों की शानदार पारी खेली। इस दमदार पारी के दम पर उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

T20 World Cup में जगह नहीं मिलने पर निराश हैं शार्दुल ठाकुर, कहा- हर खिलाड़ी का सपना होता है, अब वनडे विश्व कप पर फोकस

बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पारी खेल 4 नए रिकॉर्ड बनाए हैं। कुछ में तो उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज टी20 खिलाड़ियों को भी पछाड़ा है। आइए जानते हैं इसके बारे में-

SENA देशों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विजिटिंग बल्लेबाज बने बाबर आजम

सेना देशों में बतौर विजिटिंग बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने इन चार देशों में अभी तक 925 रन बनाए थे, मगर बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 79 रनों की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उनके नाम अब सेना देशों में 961 रन हो गए हैं।

डेविड मिलर की बेटी का हुआ निधन, रांची में होने वाले मैच से पहले वीडियो शेयर करके हुए इमोशनल

T20Is में रन चेज के दौरान सबसे अधिक बार 75 या उससे अधिक रन

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है। चेज मास्टर के नाम से मशहूर कोहली के नाम इससे पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में चेज के दौरान सबसे अधिक 5 बार 75 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड था। मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ 79 रनों की नाबाद पारी खेल बाबर आजम ने 6ठीं बार यह करिशमा किया है।

डेवोन कॉनवे की फील्डिंग देख आप भी करेंगे सलाम, 50 मीटर दौड़ने के बाद डाइव लगाकर बचाए दो रन, एफर्ट देख सबने बजाई ताली

T20Is में सबसे अधिक नाबाद 50 से अधिक का स्कोर 

बाबर आजम का यह T20Is में 10 नाबाद 50 से अधिक का स्कोर है। वह इस सूची में विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान के बाद तीसरे पायदान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ बाबर ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पछाड़ा है जिनके नाम 9 नाबाद 50 से अधिक के स्कोर हैं। इस सूची में कोहली 19 नाबाद 50 प्लस के स्कोर के साथ पहले पायदान पर हैं। वहीं रिजवान (11) दूसरे स्थान पर हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की दमदार तैयारी, लगातार दूसरे दिन किया अभ्यास; बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते दिखे विराट कोहली और केएल राहुल

सबसे तेज 28 T20Is अर्धशतक

बाबर आजम का यह टी20 क्रिकेट में 28वां अर्धशतक है। इस मुकाम तक सबसे तेज पहुंचने के मामले में उन्होंने भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली की बराबरी की है। बाबर आजम और विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट में 28 शतक जड़ने के लिए 84 पारियां ली थी, वहीं सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद रोहित शर्मा ने 128 पारियां खेलकर 28 अर्धशतक जड़े थे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।