फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, बाबर आजम ने दिया नसीम शाह की चोट पर बड़ा अपडेट

वर्ल्ड कप 2023 से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, बाबर आजम ने दिया नसीम शाह की चोट पर बड़ा अपडेट

एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद बाबर आजम ने बताया कि नसीम शाह कंधे की चोट के चलते भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप 2023 के पहले कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, बाबर आजम ने दिया नसीम शाह की चोट पर बड़ा अपडेट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 15 Sep 2023 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2023 से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के बाबर आजम ने तेज गेंदबाज नसीम शाह की इंजरी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। बाबर आजम के बयान के मुताबिक नसीम शाह कंधे की चोट के चलते भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप 2023 के पहले कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं। नसीम शाह को एशिया कप 2023 सुपर-4 में भारत के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। इस चोट के चलते नसीम शाह ना तो अपने कोटे के पूरे ओवर कर पाए थे और ना ही वह बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे थे। बता दें, पाकिस्तान गुरुवार रात श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद एशिया कप से बाहर हो गई है।

India vs Bangladesh Live Telecast: कब, कहां और कैसे देखें इंडिया वर्सेस बांग्लादेश लाइव मैच

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद बाबर आजम ने नसीम शाह और हारिस रउफ की इंजरी अपडेट को लेकर पूछे जाने के बाद कहा 'मैं आपको बाद में बताऊंगा। अभी आपको अपना प्लान बी नहीं बता रहा हूं। लेकिन हां, हारिस रऊफ की चोट ज्यादा नहीं हैं। उन्हें बस थोड़ा सा साइड स्ट्रेन है, लेकिन वह वर्ल्ड कप से पहले ठीक हो रहे हैं। नसीम शाह भी... उन्होंने कुछ मैच मिस किए हैं, मुझे नहीं पता कि रिकवरी कब तक होगी, लेकिन मेरी राय में, नसीम शाह भी बाद में वर्ल्ड कप में होंगे, लेकिन देखते हैं।'

Pakistan vs Sri Lanka: KRK ने ली बाबर आजम की फिरकी, हर मैच में तो लुक्खे की तरह आउट हो जाता है...

पाकिस्तान को गुरुवार रात श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में अपने इन दोनों तेज गेंदबाजों की खूब कमी खली थी। पिछले कुछ समय से हारिस रउफ, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी टीम के पेस अटैक की जान रहे हैं। वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों गेंदबाजों का चोटिल होना पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय है।

कैसा रहा श्रीलंका वर्सेस पाकिस्तान मुकाबला?

कुसाल मेंडिस के अर्धशतक के बाद चरिथ असलंका की प्रतिकूल प्रतिस्थितियों में धैर्यपूर्ण पारी से श्रीलंका ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के वर्षा से प्रभावित सुपर चार चरण के बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत दो विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना रविवार को भारत से होगा। पाकिस्तान के 252 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने मेंडिस की 87 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के से 91 रन की पारी और समरविक्रम (48) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 100 रन की साझेदारी से अंतिम गेंद पर आठ विकेट पर 252 रन बनाकर जीत दर्ज की। असलंका ने 47 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के से नाबाद 49 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

Pakistan vs Sri Lanka: पाकिस्तान की हार पर बाबर आजम का रिऐक्शन वायरल, VIDEO बार-बार देख रहे लोग

विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने इससे पहले 73 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों से नाबाद 86 की पारी खेलने के अलावा इफ्तिखार अहमद (47 रन, 40 गेंद, चार चौके, दो छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 108 रन जोड़कर पाकिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 252 रन तक पहुंचाया। इन दोनों की साझेदारी से पाकिस्तान अंतिम 10 ओवर में 102 रन जोड़ने में सफल रहा। सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने भी शीर्ष क्रम में 69 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से 52 रन बनाए। बारिश के कारण मैच की शुरुआत में ही विलंब हुआ जिसके कारण इसे 45 ओवर का कर दिया गया। मैच के बीच में दोबारा बारिश आई जिसके कारण मैच में ओवरों की संख्या फिर घटाकर 42 कर दी गई। श्रीलंका को डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत 252 रन का लक्ष्य मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें