फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम से मैच के दौरान बर्दाश्त नहीं हुई लोगों की ये हरकत, खून खौल उठा तो बोतल दिखाकर दी धमकी - VIDEO

बाबर आजम से मैच के दौरान बर्दाश्त नहीं हुई लोगों की ये हरकत, खून खौल उठा तो बोतल दिखाकर दी धमकी - VIDEO

Babar Azam Viral Video: पाकिस्तान के पुर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पीएसएल मैच के दौरान जिम्बाबार कहने पर बुरी तरह भड़क गए। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बाबर आजम से मैच के दौरान बर्दाश्त नहीं हुई लोगों की ये हरकत, खून खौल उठा तो बोतल दिखाकर दी धमकी - VIDEO
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबर आजम इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2024 में खेल रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर के हाथों में पेशावर जल्मी की बागडोर है। पीएसएल मैच दौरान बाबर को कुछ दर्शकों ने जिम्बाबार बोलकर चिढ़ाया, जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का खून खौल उठा। उन्होंने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को पानी की बोतल मारने की धमकी दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि कई क्रिकेट फैंस बाबर को ट्रोल करने के लिए जिम्बाबर कहते हैं।

वायरल वीडियो पेशावर जाल्मी बनाम मुल्तान सुल्तांस मैच का है, जो 23 फरवरी को खेला गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि बाबर टेक्निकल स्टाफ के साथ साइड में बैठे हैं। तभी दर्शकों का एक समूह जिम्बाबर-जिम्बाबर चिल्लाने लगता है। ऐसे में बाबर गुस्से में पीछे की ओर मुड़कर पानी की बोतल मारने की धमकी देते हैं। वह साथ ही हाथ से नजदीक आने का इशारा करते हैं। हालांकि, बाबर की धमकी का दर्शकों पर कुछ खास असर नहीं होता है और वो जिम्बाबर-जिम्बाबर बोलते रहते हैं।

बाबर को क्या कहा जाता है जिम्बाबार?

बाबर ने 2015 में इंटरनेशनल डेब्यू किया और अब तक कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं। उनकी तुलना विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों से होती है। हालांकि, बाबर पिछले दो-तीन सालों में पाकिस्तान के लिए कई अहम मैचों में फ्लॉप रहे और उनपर सवाल उठने शुरू हो गए। ट्रोलर्स ने कहना शुरू कर दिया कि बाबर का बल्ला सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ ही तगड़ा बोलता है, जिससे उनका औसत बेहतर रहता है। इसी वजह से उन्हें जिम्बाबर कहकर चिढ़ाया जाने लगा। बता दें कि बाबर ने जिम्बाब्वे के विरुद्ध सभी फॉर्मेट में 18 मैच खेले हैं और 57.75 की औसत से 693 रन जुटाए हैं।

बाबर पीएसल के मौजूदा सीजन में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं।  उन्होंने अब तक तीन मैचों में 171 रन बनाए हैं। उन्होंने हाल ही में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। वह टी20 क्रिकेट में सबसे तेज दस हजार रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। बाबर 271 पारी में यह आंकड़ा छुआ। उन्होंने क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा। गेल  285 पारियों में 10 हजारी बने थे। उनके बाद कोहली (299) और डेविड वॉर्नर (303) का नंबर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें